अध्यात्म

तितली का घर में आना हो या आँगन में चिड़िया का चहचहाना, ये 9 घटनाएं बताती हैं आपका सुनहरा भविष्य

भविष्य में क्या होगा और क्या नहीं, इस बात का किसी को ज्ञान नहीं हैं. हालाँकि शकुनशास्त्र की माने तो जीवन में होने वाली कई घटनाएं आपको इसकी सुचना पहले से ही दे देती हैं. हमारे दैनिक जीवन में कई ऐसी घटनाएं होती हैं जो हमें भविष्य में होने वाली चीजों के प्रति आगाह करती हैं. ऐसे में आज हम उन घटनाओं का जिक्र करने वाले हैं जिसका आपके जीवन में पॉजिटिव असर ही पड़ेगा. तो चलिए बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि किस घटना का क्या अर्थ होता हैं.

त्यौहार पर गिफ्ट का मिलना

यदि किसी शुभ अवसर या त्यौहार पर कोई आपको गिफ्ट देता हैं तो ये शुभ माना जाता हैं. इसका अर्थ हैं कि माँ लक्ष्मी आपके ऊपर अपनी कृपा दृष्टि बनाए हुए हैं. आपको जल्द ही कोई बड़ा धन लाभ भी हो सकता हैं.

रास्ते में गाय को देखना

यदि आप किसी जरूरी काम से घर से निकलते हैं और रास्ते में आपको गाय के दर्शन हो जाए तो इसका यही अर्थ हैं कि आपको वो कार्य बिना किसी परेशानी के संपन्न हो जाएगा. इसके साथ ही सुबह सुबह गाय का दिखना सौभाग्य का प्रतिक भी माना जाता हैं.

मकान में चमगादड़ का घोसला

यदि आपके घर में चमगादड़ घोसला बना ले तो समझ जाइए कि आपके परिवार के साथ कुछ अच्छा होने जा रही हैं. ये आपके घर के लिए सौभाग्य का प्रतिक हैं. इससे आपके अटके काम पूर्ण होंगे. दूकान में ये घोसला बने तो व्यापार में फायदा होता हैं.

चिड़िया की ऐसी हरकत

यदि कोई पक्षी आपके आँगन में रोजाना आए और दाना पानी चुगे एवं चहचहाने लगे तो ये पॉजिटिव संकेत होता हैं. इसके साथ ही यदि चिड़िया अपना मल गिराते हुए आपके सिर के ऊपर से उड़ जाए तो आपका भाग्य दस गुना बढ़ जाता हैं. ये संकेत हैं कि आपको कोई बड़ा अवसर मिलने वाला हैं.

सांप का दिखना

कहीं जाने के दौरान रास्ते में सांप दिख जाए तो इसका अर्थ हैं आपकी लाइफ में कोई बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा हैं. ये बदलाव आमतौर पर सकारात्मक ही होता हैं.

तारे को टूटता देखना

टूटते हुए तारे को देख यदि आप कोई मनोकामना मांगते हैं तो वो एक महीने में पूर्ण हो जाती हैं. ये आपके जीवन में अच्छी चीजों के होने का संकेत देता हैं.

कान में खुजली

कान में खुजली होने का अर्थ हैं कोई आपकी बातें कर रहा हैं. लेफ्ट कान में खुजली का अर्थ हैं आपकी तारीफ़ हो रही हैं बल्कि राईट कान में खुजली का मतलब हैं कोई आपकी बुराई कर रहा हैं.

घर में तितिली का आना

घर में तितली का उड़कर आना सौभाग्य की निशानी होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला हैं.

गलती से उल्टे कपड़े पहन लेना

यदि आप अंजाने में उल्टे कपड़े पहन ले तो खुश हो जाइए. इसका मतलब हैं आपकी लाइफ में कुछ सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं.

उम्मीद हैं कि आपको शकुन शास्त्र की ये बातें पसंद आई होगी. आप इसे अधिक से अधिक शेयर करे ताकि बाकी लोग भी इसका लाभ ले सके.

Back to top button