राजनीति

भरी संसद में PM मोदी ने राहुल से कहा- ‘ट्यूबलाइट के साथ ऐसा ही…’

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बात करते हुए नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। जी हां, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए, जिसके बाद दोनों के बीच थोड़ी सी बयानबाजी भी देखी गई। धन्यवाद प्रस्ताव में प्रधानमंत्री मोदी ने पहले तो राष्ट्रपति का धन्यवाद किया और उसके बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया और उनके पुराने बयान पर उनकी जमकर आलोचना भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अपनी बात को कहते हुए कांग्रेसियों को उनका इतिहास याद दिलाया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी द्वारा हाल ही में दिए गए बयान पर भी तीखा हमला किया, जिसके बाद राहुल गांधी भी अपनी सीट से कुछ बोलते हुए नजर आए। हालांकि उनके इस एक्शन पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर से व्यंग्य कसा। कुल मिलाकर संसद में प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी को उनके पुराने दिए गए बयान पर जमकर जवाब दिया, उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मैंने पीठ तैयार कर ली है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के डंडा मारने वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने भी पिछले कुछ सालों से अपनी पीठ को मजबूत कर लिया है और मैं रोजाना सूर्य नमस्कार भी करता हूं, ताकि मेरी पीठ एकदम मजबूती हो जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पिछले 60 सालों से गालियां ही खा रहा हूं, जिसकी वजह से अब मैं खुद गाली प्रूफ बना चुका हूं। इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। कुल मिलाकर पीएम मोदी का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी भी अपनी सीट से कुछ न कुछ बोलते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद फिर से पीएम मोदी ने एक बार उनकी फिरकी लेते हुए एक बड़ा बयान दिया।

ट्यूबलाइट ऐसे ही होते हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के भाषण के 40 मिनट के बाद राहुल गांधी उन पर प्रतिक्रिया करते हुए नजर आए, जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि ट्यूबलाइट का ऐसा ही असर होता है, क्योंकि ट्यूबलाइट पर बहुत देर से करेंट पहुंचता है। ऐसा ही कुछ राहुल गांधी के साथ भी हुआ है, जिसकी वजह से उन्हें अब जाकर मेरी बातों का असर हुआ है। कुल मिलाकर, संसद में पहली दफा प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी आमने सामने इस तरह से बयान बाजी करते हुए नजर आए। बता दें कि अक्सर प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी एक दूसरे पर तीखे तीखे बयान बाजी करते हुए दिखाई देते हैं, क्योंकि यही तो राजनीति का सिद्धांत है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था। इस दौरान दिल्ली के हौज खास में उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया था, जिसको लेकर बीजेपी उन्हें लगातार गिरती हुई दिखाई दे रही है। याद दिला दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा, क्योंकि हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता। इस बयान को लेकर राहुल गांधी को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से आज संसद में भी पीएम मोदी ने उनपर पर तंज  कसा।

Back to top button
?>