बॉलीवुड

इस वजह से निर्देशकों ने अनिल कपूर को दिया है ‘गिरगिट’ का टैग, कहा- चाहता हूं हमेशा मेरे साथ रहे

अनिल कपूर का नाम बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शामिल है, जो बीतते वक्त के साथ और हैंडसम होते जा रहे हैं. साथ ही वह बेहतरीन एक्टर हैं, इस बात में तो कोई दो राय है ही नहीं. 63 साल की उम्र में भी अनिल कपूर का एनर्जी लेवल देखते ही बनता है. उनके एनर्जी लेवल को देख कर आज कल के युवा भी शर्मा जाते हैं. अनिल कपूर को देख कर कोई नहीं कह सकता कि उनकी सोनम और रिया कपूर जैसी दो बड़ी-बड़ी बेटियां हैं. अनिल कपूर इन सबके अलावा अपने मजाकिया अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं.

अनिल कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. अनिल फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो हॉलीवुड में भी जाने जाते हैं. इतने सालों की कड़ी मेहनत के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. आज अनिल कपूर की फिल्म ‘मलंग’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है. इस फिल्म में अनिल के अलावा आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी और कुणाल खेमू भी मुख्य भूमिका में है. फिल्म में अनिल एक पुलिस ऑफिसर का रोल निभा रहे हैं. बीते कुछ दिनों से टीम जोरों-शोरों से फिल्म का प्रमोशन कर रही थी.

नहीं चाहते कोई टैग

हाल ही में अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू दिया जहां उन्होंने कहा कि उनके पास दर्शकों के लिए कुछ सरप्राइज है. साथ ही अनिल ने दर्शकों और फिल्ममेकर्स के बीच अपनी लोकप्रियता पर भी बातचीत की. अनिल ने बताया कि वह कभी भी किसी तरह के टैग के लिए इच्छुक नहीं रहे हैं. रिपोर्टर ने सवाल किया कि समकालीन अभिनेता रिटायर हो गए लेकिन वह अब भी इंडस्‍ट्री में प्रासंगिक बने हुए हैं, इस पर एक्टर ने कहा कि, “मैं जैसा हूं, उसे फॉलो करता हूं. मैंने वे फिल्‍में भी की हैं जिनमें एक्‍ट्रेस का कैरक्‍टर ग्राफ मुझसे बेटर रहा है. मैंने ‘ताल’, ‘बीवी नं. 1’ और ‘स्‍लमडॉग मिलेनेअर’ जैसी फिल्‍में कीं जिनमें मैं लीड रोल में नहीं था”.

‘डॉन’ का मिला था ऑफर

ये फिल्में उन्होंने क्यों कि पूछने पर जवाब दिया कि, “स्‍मॉल पार्ट नहीं होता, सिर्फ स्‍मॉल एक्‍टर्स होते हैं. मैं फिल्‍ममेकर्स से कहता हूं कि आप मुझे दो अच्‍छे सीन्‍स दीजिए और मैं करूंगा, लेकिन मुझे सिर्फ इसलिए मत इस्‍तेमाल कीजिए क्‍योंकि मैं अनिल कपूर हूं. मुझे याद है कि फरहान अख्‍तर मेरे पास ‘डॉन’ लेकर आए थे. मैंने उनसे कहा था कि मुझे उस फिल्‍म में डॉन का किरदार निभाने में कोई दिक्‍कत नहीं है, जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में हैं. मैंने कई बार दोस्तों के लिए फिल्में की है”.

कहा- ‘गिरगिट’ टैग है फेवरेट

आगे अनिल से कहा गया कि जब बॉलीवुड में सुपरस्टार्स की बात होती है, तो कुछ गिने-चुने लोगों का ही नाम सामने आता है, इस पर उन्होंने कहा कि, “हर दशक में मेरा टैग चेंज होता रहता है. सबसे पहले कहा गया कि ये एक्‍टर है, स्‍टार नहीं. बाद में कहा गया कि यह सिर्फ स्‍टार नहीं बल्कि सुपरस्‍टार है. फिर लोगों ने कहा कि इसने बच्‍चन को रिप्‍लेस करने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर पाया. अब मुझे फिटनेस और अच्‍छी हेल्‍थ का टैग दिया जाता है. हालांकि, जो टैग मेरा फेवरेट है, वह डायरेक्‍टर्स द्वारा दिया गया है जो कि ‘गिरगिट’ है. उनका मानना है कि मैं किसी भी किरदार में आसानी से ढल जाता हूं.  मैं प्रयास करूंगा कि यह टैग हमेशा मेरे साथ रहे”.

पढ़ें फ्लाइट में सफर के दौरान सोनम कपूर के साथ हुआ हैरान कर देने वाला वाक्या, कहा- अब कभी नहीं जाउंगी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button