बॉलीवुड

अक्षय कुमार की पहली हीरोइन थी ये अभिनेत्री, सिर्फ 35 साल की उम्र में हो गई विधवा, अब दिखती है ऐसी

अक्षय कुमार फिल्म इंड्रस्ट्री के जाने माने अभिनेता है. ये पिछले दो दशक से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. ये अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सारी टॉप एक्ट्रेसेज के साथ काम कर चुके हैं. पर क्या आपको पता है की अक्षय कुमार की सबसे पहली एक्ट्रेस कौन थी? अक्षय कुमार की पहली एक्ट्रेस का नाम था शांतिप्रिया. अक्षय कुमार ने अभिनेत्री शांतिप्रिया के साथ अपनी पहली फिल्म ‘सौगंध’ से अपना डेब्यू किया था. आज हम आपको बताने जा रहे है की आज के समय में शांतिप्रिया कैसी नज़र आती है और और कहां हैं. शांतिप्रिया ने भी अक्षय कुमार की तरह ‘सौगंध’ फिल्म से बॉलिवुड में अपना पहला कदम रखा था. सबसे खास बात यह है कि ‘सौगंध’ फिल्म के फ्लॉप होने के बाद भी शांतिप्रिया ने फिल्म इंड्रस्ट्री में काम करना बंद नहीं किया.

हिंदी फिल्मो में काम करने के साथ साथ शांतिप्रिया ने तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी काम किया है. ये साउथ की फिल्मो की बहुत ही पॉपुलर ऐक्ट्रेस थीं. पर इतनी सारी हिंदी फिल्मो में काम करने के बावजूद इनकी एक भी हिंदी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पायी. फिल्मो में काम करने के अलावा शांतिप्रिया ने ‘माता की चौकी’ और ‘द्वारकाधीश भगवान श्री कृष्ण’ जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है. आज के समय में शांतिप्रिया को तमिल फिल्मों और सीरियल्स में सपोर्टिंग किरदार निभाते देखा जा सकता है. हिंदी फिल्मो में काम करने के दौरान शांतिप्रिया ने अभिनेता सिद्धार्थ रे के साथ शादी कर ली.

शादी के कुछ साल बीतने के बाद ही उनके पति सिद्धार्थ रे की मृत्यु हो गई. शांतिप्रिया ने साल 1999 में सिद्धार्थ के साथ शादी की थी. पर शादी के केवल पांच साल के बाद ही उनके पति की मौत हो गयी और वो विधवा हो गईं. सिद्धार्थ रे ने भी बहुत सी हिंदी फिल्मों में काम किया. सिद्धार्थ ने काजोल के साथ ‘बाजीगर’ फिल्म में भी काम किया था. शांतिप्रिया काफी समय से फिल्म इंड्रस्ट्री से दूर थी. अब उन्होंने बहुत लंबे समय बाद हिंदी टीवी सीरियल्स से वापसी की है. वैसे आजकल शांतिप्रिया ऑनस्क्रीन कम ही नजर आती हैं. पर वो अक्सर ऑफस्क्रीन इवेंट्स में नजर आती रहती हैं.

शांतिप्रिया के पति सिद्धार्थ मशहूर अभिनेता रे वी. शांताराम के पोते थे. सिद्धार्थ रे ने साल 1992 में फिल्म ‘वंश’ के द्वारा बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. वंश फिल्म में काम करने के बाद वे ‘तिलक’ और ‘मिलेट्रीराज’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए. इतनी फिल्मो में काम करने बावजूद उन्हें फिल्म ‘बाजीगर’ में उनके दमदार रोल की वजह से पॉप्युलैरिटी मिली. बाज़ीगर फिल्म में सिद्धार्थ ने काजोल के दोस्त और इंस्पेक्टर करण सक्सेना का किरदार निभाया था.

पहले की अपेक्षा आज के समय में शांतिप्रिया का लुक बहुत बदल चुका है, पर आज भी उनके चेहरे पर वही मासूमियत और स्माइल नज़र आती है. शांतिप्रिया मशहूर साउथ इंडियन और बॉलीवुड अभिनेत्री भानुप्रिया की बहन हैं. शांतिप्रिया अभी तक ‘फूल और अंगार’ (1993), ‘वीरता’ (1993) और ‘इक्के पे इक्का’ (1994),’दोस्ती दुश्मनी’ (1986), ‘इंसाफ की पुकार’ (1987), ‘खुदगर्ज’ (1987), ‘कसम वर्दी की’ (1989) और ‘भाभी’ (1991) जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी है.

Back to top button