बॉलीवुड

अपने से बड़ो के पैर छूने में नहीं शर्माते ये 6 बॉलीवुड अभिनेता, संस्कार इनमें कूट-कूट के भरे हैं

हम भारतीय अपने मेहमानों को भगवान का दर्जा देते हैं. हमारे संस्कार हमें यही सिखाते हैं कि अपने से बड़े बुजुर्गों की इज्जत करे और उन्हें मान सम्मान दे. भारतीय संस्कृति में अपने से बड़ो को रिस्पेक्ट देने का सबसे बेस्ट तरीका हैं उनके पैर छू लेना. हालाँकि कई लोग दूसरों के पैर छूने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं. खासकर अमीर और शोहरत पा चुके लोगो की सोच ऐसी ही होती हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिनके लिए दोलत – फेम बाद में और भारतीय संस्कृति पहले आती हैं.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक हैं. उनकी हर साल तीन से चार फ़िल्में आ जाती हैं. ये सभी फ़िल्में हिट भी होती हैं. वे आज भारत के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल हैं. हालाँकि इसके बावजूद ये सफलता और फेम अक्षय के सिर नहीं चढ़ी हैं. वे अपनी भारतीय संस्कृति का बहुत सम्मान करते हैं. अक्षय जमीन से जुड़े इंसान हैं. यही वजह हैं कि वे जब भी अपने से बड़े व्यक्ति या सीनियर एक्टर से मिलते हैं तो उनके पैर जरूर छूते हैं. अक्षय गोवा में हुए 48वीं इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान अमिताभ बच्चन के पैर छूते नजर आए थे.

रणवीर सिंह

रणवीर बॉलीवुड के बिंदास अभिनेता हैं. उनका फेशन सेन्स भले थोड़ा अजीब हो लेकिन इन्सान वे बहुत अच्छे हैं. रणवीर जब भी अपने फैंस से मिलते हैं तो बड़े विनम्र रहते हैं. रणवीर की मुलाकात जब अपने से बड़े अभिनेतों से होती हैं तो वे पैर छूने में भी नहीं शर्माते हैं. एक बार तो अवार्ड फंक्शन में रणवीर ने पूरा जमीन पर लेट अमितजी के पैर छुए थे.

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर दिखने में बहुत हैंडसम हैं. उनके पास दौलत और शोहरत की भी कोई कमी नहीं हैं. बॉलीवुड में उनकी इमेज एक प्लेबॉय वाली हैं. हालाँकि फिर भी रणबीर अपने बे बुजुर्गों का बहुत सम्मान करते हैं और उनके पैर बेझिझक होकर छूते हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के नंबर 1 सुपरस्टार हैं. लेकिन उनकी ये पोजीशन ने उन्हें कभी घमंडी या बत्तमीज नहीं बनाया. खासकर जब बात सीनियर एक्टर्स की आती हैं तो सलमान उनके साथ तहजीब से पेश आते हैं. इसका उदहारण आप तस्वीर में देख ही सकते हैं. यही वजह हैं कि लोग भाईजान को पसंद करते हैं.

कपिल शर्मा

कपिल एक मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं. उन्हें अपने संस्कारों की वेल्यु हैं. यही वजह हैं कि आज भारत का नंबर 1 कॉमेडियन बन जाने के बाद भी वे अपने शो पर आने वाले हर सीनियर एक्टर के पैर छूते हैं.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड में किंग की उपाधि पाने वाले शाहरुख़ भी सभी के साथ बड़े विनम्र तरीके से पेश आते हैं. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे वे ममता बेनर्जी के पैर छू रहे हैं. इसके अलावा शाहरुख़ को अमिताभ बच्चन सहित कई सीनियर लोगो के पैर छूते देखा गया हैं. ये भी सुनने में आया हैं कि शाहरुख के घर जब भी कोई मेहमान आता हैं तो वे उन्हें बाहर कार तक छोड़ने जाते हैं.

Show More
Back to top button