राजनीति

योगी आदित्यनाथ ने बताया, भाजपा ने क्यों नहीं दिया किसी मुस्लिम को टिकट! वजह जानकर आप भी कहेंगे सही किया।

लखनऊ – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी कि ओर से किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट न देने पर विरोधी पार्टियों ने बीजेपी पर धर्म का पक्ष लेने का आरोप लगाया। बीजेपी के इस फैसले को भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने जो कहा वो वह विरोधियों कि बोलती बंद कर देगा और आप भी कहेंगे की बीजेपी ने सही किया जो किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया। आपको बता दें कि सपा और बसपा ने इस बात को लेकर बीजेपी पर धार्मिक भेदभाव का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि आदित्यनाथ ने कहा है कि हमारी सरकार मुस्लिमों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेगी और हमारा मुख्य मुद्दा लोगों को शिक्षा देना होगा। Yogi adityanath on muslims candidate.

Ram mandir will be constructed

मुसलमानों को टिकट न देने पर योगी का हैरान करने वाला बयान –

मुसलमानों को टिकट न देने के सवाल के जवाब में आदित्यनाथ ने कहा है कि सपा और बसपा ने यूपी विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों को ज्यादा टिकट देकर असंतुलन की स्थिती पैदा कर दी थी। इसलिए बीजेपी ने संतुलन बनाए रखने के लिए ऐसा किया। एक अखबार ने आदित्यनाथ से सवाल पूछा था कि यूपी में मुसलमानों की आबादी 19 प्रतिशत है लेकिन बीजेपी ने किसी मुसलमान को टिकट नहीं दिया, क्या यह पार्टी के नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ से अलग नहीं है?

योगी ने इस सवाल के जवाब में कहा कि, ‘टिकट देना एक लंबा प्रोसेस है और पार्टी ने सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को चुना, किसी भी मुसलमान को टिकट ना देने को धर्म के विरोध के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। साल 2002 से ही यूपी का सीएम दलित या फिर ओबीसी रहा है, क्या आपको नहीं लगता कि अब किसी जनरल कैटेगरी वाले को भी मौका मिलना चाहिए।

BMC election results in maharashtra

यूपी में बनेगी बीजेपी की सरकार, इस कारण होगी जीत –

बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुसलमान तमाम कोशिशों के बाद भी बीजेपी से नहीं जुड़े। जब उनसे पुछा गया कि सबका साथ और सबका विकास की बात करने वाली बीजेपी आज श्मशान-कब्रिस्तान और दीवाली-ईद की बात कर रही है। क्या विकास का मुद्दा पीछे छूट गया है? तो आदित्यनाथ ने कहा कि बांटने और तुष्टिकरण का काम सपा-कांग्रेस और बसपा कर रही हैं, बीजेपी नहीं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास के मुद्दें पर बीजेपी की सरकार बन रही है। यूपी में भाजपा की जीत के क्रेडिट के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका क्रेडिट पार्टी और पीएम मोदी के अच्छे कामों और अमित शाह की अच्छी रणनीति को जाएगा।

Back to top button