विशेष

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के हैं शौक़ीन तो हो जाएँ सावधान, यह खबर उड़ा सकती है आपके होश!

आज के समय में जिसे देखो वही इन्टरनेट का उपयोग कर रहा है। व्यक्ति इन्टरनेट का उपयोग कई तरह से कर रहा है। कुछ लोग इसका उपयोग कमाई करने में कर रहे हैं तो कुछ इन्टरनेट का उपयोग खरीदारी करने में कर रहे हैं। आज से कुछ दिन पहले तक अगर किसी को कोई चीज खरीदनी होती थी तो वह दुकान पर जाकर ही उस चीज को खरीद सकता था। लेकिन अब समय बदल गया है, आज के समय में कोई भी चीज बस आपके एक क्लिक की दूरी पर है। यहाँ आपने क्लिक किया, और सामान कुछ ही दिनों में आपके घर।

एक ही जगह बैठकर मिल जाती है दुनियाँ की सारी चीजें:

आज के समय के शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करता होगा। अगर गाँवों की बात करें तो कुछ दिनों में वहाँ के लोग भी ऑनलाइन शॉपिंग करने लगेंगे। हालांकि अभी भी गाँवों में ऑनलाइन शॉपिंग नहीं होती है। ऑनलाइन शॉपिंग की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि आपको एक जगह बैठे-बैठे दुनियाँ की हर चीज मिल जाती है। आपको कोई भी चीज खरीदने के लिए ज्यादा भागदौड़ करने की जरुरत नहीं होती है। लेकिन हर समय ऑनलाइन शॉपिंग फायदेमंद ही नहीं होती है। कम से कम यह घटना जानने के बाद तो यही कहेंगे आप।

पार्सल में मिले मोबाइल की जगह पत्थर के टुकड़े:

झज्जर के एक व्यक्ति को ऑनलाइन फ़ोन मँगवाना काफी महँगा पड़ गया। दरअसल श्रीकृष्ण शर्मा नाम के एक व्यक्ति को पार्सल में मोबाइल के जगह पत्थर के टुकड़े मिले। जब उसने यह देखा तो उसे अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ। केवल शर्मा ही नहीं बल्कि उसके पड़ोसी भी इस घटना से हतप्रभ रह गए। इस ठगी की शिकायत डिलीवरी करने वाले तथा कंपनी के मैनेजर के खिलाफ की गयी, लेकिन कोई कार्यवाई नहीं की गयी। शर्मा का कहना है कि उन्होंने वन प्लस एक्स मोबाइल का ऑर्डर दिया था।

ठगी के खिलाफ कार्यवाई की माँग:

मोबाइल की कीमत 23500 रूपये थे, जिसका भुगतान एच.डी.एफ.सी. के क्रेडिट कार्ड से कर दिया गया था। और उसका मैसेज भी फ़ोन पर आया था। उनका कहना है कि जब डिलीवरी आयी तो उसका पैकेट उनकी पत्नी ने अपने कुछ पड़ोसियों के सामने खोला। सबके दिमाग उस समय सुन्न पड़ गए, जब उसमे मोबाइल की जगह पत्थर के टुकड़े मिले। इसके बारे में डिलीवरी करने वाले कर्मबीर को तुरंत इसकी सुचना दे दी गयी। कंपनी के कार्यालय बहादुरगढ़ में मैनेजर को फ़ोन करके बात भी की गयी। उन्होंने कंपनी के ऊपर ठगी करने का आरोप लगाया है, और इसके खिलाफ कार्यवाई की माँग भी की है।

Back to top button