विशेष

बैंक अकाउंट में थे 60 रु., अचानक आए 30 करोड़ तो उड़ गए फूल बेचकर गुज़ारा करने वाली महिला के होश

अक्सर लोगों के मन में ख्याल आता है की एक दिन अचानक उनके बैंक खाते में करोडो रूपये आ जाये जिससे उनके जीवन की सभी परेशानिया दूर हो जाएँगी. पर जब सच में एक दिन बुरहान के खाते में करोडो रूपये आ गए तो उसके होश उड़ गए. ये मामला कर्नाटक का है कर्नाटक के चन्नापटना कस्बे का रहने वाला एक फूल विक्रेता तब हैरानी में पड गया जब उसे ये जानकारी मिली की उसकी पत्नी के बैंक अकाउंट में 30 करोड़ रुपये जमा हुए हैं. इस फूल विक्रेता का नाम है सईद मलिक बुरहान…. सइद की आर्थिक हालत कुछ ठीक नहीं है. कुछ दिनों पहले सइद अपने परिवार की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला की उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट में 30 करोड़ रूपये जमा हुए है.

खबरों के अनुसार अचानक 2 दिसम्बर के दिन सइद के दरवाजे पर दस्तक दी और सइद से पूछा की उनकी पत्नी के बैंक खाते में इतनी बड़ी रकम कहाँ से आयी. जब सइद को इस रकम के बारे में पता चला तो वह खुद हैरान रह गए और उनके होश फाख्ता हो गए. बुरहान ने बताया ”दो दिसंबर के दिन बैंक अधिकारी हमारे घर की तलाशी लेने आए. बैंक अधिकारीयों ने बस इतनी जानकारी दी की मेरी पत्नी के बैंक अकाउंट में भारी रकम जमा की गयी है और मुझे अपनी पत्नी के साथ आधार कार्ड लेकर बैंक आना है” सइद की पत्नी का नाम रहना है. बुरहान ने यह भी दावा किया कि बैंक अधिकारीयों ने एक कागज़ पर उनके दस्तखत लेने के लिए उन पर बहुत दबाव डाला पर सइद ने कागज़ पर दस्तखत करने से मना कर दिया.

इसी बीच बुरहान को याद आया कि उन्होंने एक ऑनलाइन पोर्टल के द्वारा एक साड़ी खरीदी थी. साडी खरीदने के बाद ऑफर में कार जीतने की वजह से उनसे बैंक डिटेल मांगे गए थे. सइद बताते हैं की हम यहाँ वहां भटकते रहे कि हमारे खाते में रकम कैसे आएगी. उस समय हमारे बैंक खाते में सिर्फ 60 रुपये ही मौजूद थे, पर आज के समय में अचानक इतना पैसा आ गया. हमें पता ही नहीं चला. बुरहान ने बताया की उन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में एक कम्प्लेन दर्ज करायी है. सइद बताते है की आयकर विभाग शुरू शुरू में जांच करने से कतरा रहा था.

सइद की एफआईआर को देखते हुए रामनगर जिले में चन्नापटना शहर की पुलिस ने आईपीसी के अंतर्गत जालसाजी और ठगी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी कानून के अंतर्गत इस मामले को दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार उन्होंने इससे पहले भी बहुत बार वित्तीय लेनदेन किए थे जिसकी कोई भी जानकारी बुरहान के पास नहीं थी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा ”हम इस बात का पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि ये भुगतान किस मकसद के लिए किया गया है. जो भी इस मकसद के पीछे होगा हम बहुत जल्द उसका पता लगा लेंगे और उसे गिरफ्तार करेंगे.”

Back to top button