राजनीति

बहुसंख्यक समुदाय” “सतर्क” नहीं रहता है तो “मुगल राज” वापस आ सकता है – बात पते की

एनडीए खेमे के नेताओं ने विपक्ष को नए नागरिक कानून के विरोध में ” लोगों को गुमराह ” करने के लिए निशाना साधा। बैंगलोर दक्षिण से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि अगर “बहुसंख्यक समुदाय” “सतर्क” नहीं रहता है तो “मुगल राज” वापस आ सकता है , लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने विपक्षी नेताओं को गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में ले जाने की पेशकश की ताकि सीएए के बारे में उनका “भ्रम” साफ हो सके

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर बहस के दौरान शाहीन बाग में चल रहे विरोध का उल्लेख करते हुए, बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, “जब तक बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं होता, मुगल राज के दिन दूर नहीं हो सकते हैं।” उन्होंने ने प्रधानमंत्री मोदी को दशकों से लंबित कई “महत्वपूर्ण मुद्दों” को हल करने के लिए धन्यवाद कहा ।

उन्होंने कहा, CAA,का उद्देश्य देश के विभाजन से निकले हुए मुद्दों को हल करना था और “अतीत के घावों को ठीक किए बिना नया भारत नहीं बनाया जा सकता है।”

विरोध प्रदर्शन के बीच पुरे देश में लागू हुआ CAA, केंद्र सरकार ने जारी किया गजट नोटिफिकेशन

उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है और किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है ।

चिराग पासवान ने विपक्ष पर नागरिकता कानून पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। पासवान ने कहा “मैं आप लोगों को गृह मंत्री के पास ले जाता हूं और एक बैठक की व्यवस्था करता हूँ, ताकि आपकी शंकाओं को दूर किया जा सके”।

राज्यसभा में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी जोर देकर कहा कि विपक्ष लोगों को ” गुमराह ” कर रहा है। “मुझे नहीं लगता कि वे (शाहीन बाग में विरोध करने वाली महिलाएं और बच्चे) देश-विरोधी हैं। लेकिन उन को आप लोगों ने गुमराह किया है … आप देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

Back to top button