बॉलीवुड

अपनी शादी में स्वर्ग से आई अप्सरा लग रही थी ऐश्वर्या राय, देखे मेहंदी से लेकर बिदाई तक का एल्बम

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की लाइफ में दो ख़ास बॉयफ्रेंड आए थे. पहले सलमान खान और दुसरे विवेक ओबेरॉय. हालाँकि इन दोनों के साथ ही ऐश्वर्या का रिश्ता विवादों से घिरा रहा. ऐसे में ऐश्वर्या को सच्चा प्यार अभिषेक बच्चन के अंदर दिखाई दिया. अभिषेक और ऐश्वर्या 20 अप्रैल 2007 को शादी के बंधन में बंधे थे. ऐश्वर्या की शादी के बाद कई लड़कों के दिल टूट गए थे. इनकी शादी भी मीडिया में बहुत छाई रही थी. ऐसे में आज हम आपको ऐश्वर्या और अभिषेक की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं. इन दोनों के बीच प्यार की शरूआत कैसे हुई थी. इनकी शादी में क्या क्या हुआ था. इस बारे में भी हम चर्चा करेंगे.

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को 12 साल से अधिक समय हो गया हैं. आज इनकी एक प्यारी बेटी आराध्या भी हैं. इनके प्यार की शुरुआत ‘बंटी और बबली’ फिल्म के गाने ‘कजरारे’ के साथ ही हो गई थी. ये वो दोर भी था जब ऐश्वर्या का सलमान और विवेक से ब्रेकअप हुआ था. ऐसे में दुखी ऐश्वर्या को रोने के लिए एक कंधा चाहिए था जो अभिषेक बच्चन ने उन्हें दिया. अभिषेक उम्र में ऐश्वर्या से छोटे हैं. हालाँकि जब प्यार होता हैं तो उम्र कहाँ देखी जाती हैं.

ऐसे में जल्द ही ऐश्वर्या और अभिषेक की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. बस फिर क्या था परिवार की मंजूरी मिलते ही दोनों ने सात फेरे ले लिए. कहते हैं ऐश्वर्या की शादी के दौरान मीडिया वालों को बैन कर दिया गया था. इसकी वजह ये थी कि वे लोग अपनी शादी बड़े ही शांत वातावरण में करना चाहते थे.

इस शादी में पूरा बॉलीवुड जैसे उमड़ आया था. शादी में दुल्हन बनी ऐश्वर्या दिखने में स्वर्ग से आई अप्सरा लग रही थी. अपनी मेहंदी की रस्म में ऐश्वर्या ने गुलाबी रंग का लहंगा पहना हुआ था. वहीं शादी वाले दिन ऐश्वर्या ने 75 लाख की पहनी थी. इस साड़ी को नीता लुल्ला ने डिजाइन किया था. इसमें सुनहरे रंग की बॉर्डर पर Swarovski क्रिस्टल जड़े थे.

अभिषेक बच्चन की बात करे तो वे अपनी शादी में अबु जानी और संदीप खोसला की डिजाइन की हुई शेरवानी पहने नजर आए थे. ऐश्वर्या और अभिषेक की जोड़ी शादी में एकदम परफेक्ट लग रही थी. चुकी शादी के दौरान मीडिया वालो की एंट्री पर बैन लगा था इसलिए शादी समाप्त होने के बाद ही ये सभी फोटोज बाहर आई थी.

कुछ लोगो का ये भी मानना हैं कि ऐश्वर्या का अभिषेक बच्चन से शादी करना एक दिमाग वाला फैसला भी था. ऐश्वर्या और सलमान का खतरनाक वाला ब्रेकअप हो रखा था. वे ऐश्वर्या को भुला नहीं पा रहे थे. जब ऐश्वर्या विवेक ओबेरॉय के साथ थी तब भी सलमान बीच में आ गए थे. इंडस्ट्री के लोगो की माने तो विवेक का करियर बर्बाद करने में सलमान का बहुत बड़ा हाथ रहा हैं. ऐसे में ऐश्वर्या ने बॉलीवुड की सबसे बड़ी इज्जतदार और पावरफुल फैमिली बच्चन परिवार को चुना. एक बार बच्चन परिवार की बहू बन जाने के बाद सलमान ऐश्वर्या का कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते थे. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई हैं ये तो हम भी नहीं जानते हैं.

Back to top button