राशिफल

Rashifal : आज जया एकादशी के दिन बन रहा है राजयोग, भगवान विष्‍णु इन 8 राशियों का करेंगे उद्धार

हिंदू धर्म में एकादशी तिथि का बहुत महत्व होता है। आज बुधवार 5 फरवरी के दिन जया एकादशी तिथि पड़ रही है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत रखकर भगवान विष्णु जी की विधि-वत पूजा अर्चना की जाती है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। आप दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में समय गुजारेंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा, विशेष सावधानी रखें। इस राशि के लोग कर्ज लेना चाह रहे हैं तो रुक जाएं कर्ज लेने की न सोचें। गरीबों में अन्न का दान करें। धन के आगमन के रास्ते बनेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। प्यार के मामले में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारें क्योंकि आखिर में आपके सच्चे प्यार जीत होगी। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती है। किसी मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आज आप किसी काम में नादानी भी कर सकते हैं। जिससे आपको नुकसान हो सकता है। श्वांस के रोगी चिंतित रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने कार्यों में संघर्ष करना होगा। मानसिक रुप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। परीक्षा व प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। आप डिसीजन लेने में खुद को थोड़ा परेशान महसूस करेंगे। जया एकादशी के दिन सुबह उठकर स्नान करें, ऐसा करना शुभ होता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। नेगेटिव विचारों से बचें। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। परिजनों के साथ खुशी से समय व्यतीत होगा। किसी कार्य के प्रति आशंका-कुशंका रहेगी, जो निर्मूल सिद्ध होगी। आपकी गुप्त बातें या प्लान सबके सामने आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने मेहनत के बल पर अच्छा मुकाम हासिल कर पाएंगे। कुछ लोगो द्वारा दिए गए नवीन विचार आपके काम में सहयोग करेंगे। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। किसी भी तरह की बहस में हिस्सा न लें। एकाग्रता रखने में आपको समस्या महसूस हो सकती है। आप जोखिम भरे निवेश करने से बचें। स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। आज के दिन व्रत करने से भूत-प्रेत से मुक्ति मिलती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय हो सकती है। आपका साथी आपको अपनेपन का एहसास कराएगा और इससे आप लोगों के संबंध सुधर सकते हैं। सरकार या उच्च अधिकारियो से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। राजकीय कार्य ठीक तरह से निबटेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका व्यवहार और स्वभाव कुछ लोगों को आकर्षित कर सकता है। किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है। कुछ पुराने दोस्त भी आपको मिल सकते हैं। उत्साह से कार्य कर पाएंगे। आय में वृद्धि होगी। जोखिम व जमानत के कार्य बिलकुल न करें। आज कुछ झगड़ालू और जलन रखने वाले लोगों से आप उलझ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूर्ण होंगी। आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। आज दुर्घटना से संभलकर रहें। सेहत का ख्याल रखें। समाजसेवा करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। प्रतिष्ठा व पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। परिवार में सुख शांति रहेगी। आपका कोई खास काम टल भी सकता है। आज स्नानादि कर मंदिर में जाकर गीता पाठ करें। धन आगमन की संभावना रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कोई नया व्यापार शुरू करने के बारे में आप सोच सकते हैं। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। आज आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को कोई उपहार दे सकते हैं। आज धन हानि के योग भी बन रहे हैं। तनाव और दौड़-भाग वाला दिन रहेगा। घर- बाहर प्रसन्नता व उत्साह से कार्य कर पाएंगे। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है। लेन-देन के कार्य में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्‍य पर व्यय होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। अपनी प्रतिभाओं के लिए भी पुरस्कार मिल सकते है। आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको दिन भर सावधानी से काम करना होगा। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन भरा हो सकता है। माँ की सेहत का ख्याल रखें और नियमित जांच के लिए उन्हें ले जाना न भूलें। दोस्तों या स्नेहीजनों की तरफ से आपको उपहार मिलेगा। रोजगार की प्राप्ति किसी प्रभावशाली व्यक्ति के माध्यम से होगी। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे,परन्तु अपनी भावनाओं को वश में रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके अच्छे व्यवहार और काम की वजह से आप के उच्च अधिकारी आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। वाहन या प्रॉपर्टी पर खर्चा हो सकता है। कोई नया कार्य आपके पक्ष में जा सकता है। पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार से सावधान रहें। आपकी आर्थिक परिस्थिति सुधर जाएगी। संपर्कों का लाभ प्राप्त होगा। किसी मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। आज आपको फालतू यात्राएं करनी पड़ सकती है।

आपने Rashifal 5 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 5 फरवरी को है जया एकादशी, पढ़ें इससे जुड़ी प्रामाणिक व्रत कथा

Back to top button