बॉलीवुड

कानूनी पचड़े में पड़े शाहरुख-गोरी, ईडी ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की लोकप्रियता न सिर्फ देश में हैं, बल्कि पूरी दुनिया में है, लेकिन इसी बीच उनसे जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है, जिसकी वजह से उनके फैंस निराश हो गए हैं। जी हां, शाहरुख खान पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें करोड़ों की संपत्ति के जब्त होने का अनुमान जताया जा रहा है। ये खबर सामने आते ही उनके फैंस निराश हो गए और सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी जा रही है।

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के लिए इस साल की शुरुआत काफी अच्छी नहीं मानी जा सकती है। पिछले कुछ सालों से उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल धमाल नहीं दिखा पा रही है। ऐसे में अब उनका कानूनी पचड़े में पड़ना उनके फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि करोड़ों का नुकसान जो हुआ। हालांकि, ये नुकसान शाहरुख खान को कितना महंगा पड़ता है, ये तो वक्त ही बताएगा।

शाहरुख खान को बड़ा झटका


मीडिया सूत्रों की माने तो रोजवैली पोंजी घोटाले में शाहरुख से जुड़ी कंपनी समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली गई है, जिसके बाद से ही उनके फैंस के बीच निराशा की लहर दौड़ गई। बता दें कि शाहरुख खान की कंपनी पर ईडी की नजर काफी पहले से थी, ऐसे में अब उन्हें पर्याप्त सबूत मिल गए हैं, जिसकी वजह से कहानी में ट्विस्ट आ गया और ईडी ने उनकी 70 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है। सूत्रों की माने तो ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मल्टीपल रिसॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर कॉलेज, कोलकाता और कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पर यह कार्रवाई की है।

क्या है पूरा मामला?


बताते चलें कि शाहरुख आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक और निदेशक हैं, जिसकी वजह से ये उनके लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इनमें तीनों कंपनियों के बैंक खातों में 16.20 करोड़ रुपये, पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैट, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन और रोजवैली समूह का एक होटल शामिल है, ऐसे में मनी लॉडिंग का मामला बना हुआ है। इतना ही नहीं, इन कंपनियों पर लालच देने का भी आरोप लगाया गया है, ऐसे में शाहरुख खान लंबे समय तक कानूनी पचड़े में पड़े रह सकते हैं।

लीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, जिसकी वजह से उनके फैंस उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए बेताब हैं और ऐसे में अब उनकी अपकमिंग फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि आखिरी बार उन्हें फिल्म जीरो में देखा गया था, जो साल 2018 के आखिरी में रिलीज हुई थी, ये फिल्म पर्दे पर कमाल धमाल नहीं दिखा पाई थी।

Back to top button