बॉलीवुड

मिथुन के घर की सुरक्षा में तैनात रहते 76 कुत्ते, इनके रहने के लिए बने हैं AC कमरे

कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता हैं. इस कहावत में 100 प्रतिशत सच्चाई हैं. यही कारण हैं कि कई लोग अपने घर कुत्ते पालते हैं. ये कुत्ता ना सिर्फ उनके घर की रक्षा करता हैं बल्कि अपने मालिक का इमोशनल सपोर्टर भी होता हैं. कुत्तों के साथ रहने से मूड फ्रेश रहता हैं और टेंशन भी कम होता हैं. आमतौर पर लोग अपने घर एक या दौ कुत्ते ही रहते हैं. हालाँकि आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे कलाकार से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने घर 76 कुत्ते रखे हैं. ये सितारें और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती हैं.

मिथुन एक बेहद अमीर इंसान हैं. यही वजह हैं कि वे इतने सारे कुत्ते पालना अफोर्ड कर सकते हैं. सूत्रों की मानते तो मिथुन की कमाई का सालाना टर्नओवर करीब 240 करोड़ रुपए हैं. मिथुन ने वर्तमान में फिल्मों से भले दूरी बना ली हो लेकिन वे ये पैसा अपनी विभिन्न होटलों के माध्यम से कमाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बतादे कि Gemini’s Monarch Group के अंडर में मिथुन की कई सारी होटलें चल रही हैं. उनकी ज्यादातर इंकम यहीं से होती हैं.

खैर हम यहाँ मिथुन और उनके कुत्तों के प्रति गहरे लगाव की बात कर रहे हैं. मिथुन के मुंबई में दो घर हैं. एक घर बांद्रा में तो दुसरा मड आइलैंड में हैं. मिथुन के मुंबई वाले घर में कुल 38 कुत्ते रहते हैं. इसकी वजह ये हैं कि मिथुन एक पशुप्रेमी इंसान हैं. उन्हें जानवरों से कुछ ज्यादा ही प्रेम हैं. मिथुन ने कुत्तों की देखरेख करने वाले एनजीओ Dog Care Center Kenel Club of India भी ज्वाइन कर रखा हैं. कुत्तों के आलवा मिथुन के घर में कई अनोखी प्रजाति के पक्षी भी हैं.

दिलचस्प बात ये हैं कि मिथुन अपने घर के सभी जानवरों को AC वाले कमरे में रखते हैं. इन कमरों में इन जानवरों के खेलने के लिए कई गेम भी उपलब्ध हैं. दिन में सभी कुत्तों को रस्सी से बांधकर रखा जाता हैं जबकि रात में उन्हें खुला छोड़ दिया जाता हैं. इतने सारे कुत्ते होने की वजह से मिथुन का घर मुंबई में सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जाता हैं.

मिथुन के मुंबई वाले घर के अलावा उनके ऊटी वाले हाउस में 76 कुत्ते हैं. ऐसे में जब भी मिथुन ऊटी वाले मकान में जाते हैं तो वहां भी इन कुत्तों के साथ अच्छा समय बिताते हैं. ये काफी अच्छी बात हैं कि मिथुन जैसे सितारें अपने पैसो का सही उपयोग भी कर रहे हैं. वे अपने इस पशु प्रेम से समाज में भी अच्छा संदेश दे रहे हैं.

वर्कफ्रंट की बात करे तो मिथुन आखिर बार 2015 में आई फिल्म हवाईजादा में नजर आए थे. इसके बाद से ही वे फिल्मों से गायब हैं. मिथुन की उम्र भी 67 हो चुकी हैं. ऐसे में वे अब ज्यादा फ़िल्में नहीं करना चाहते हैं. वे बस उम्र के इस पढ़ाव में ज्यादा से ज्यादा समय अपनी फैमिली और पालतू जानवरों के साथ ही बिताते हैं.

वैसे आप लोगो को मिथुन का कुत्तों के प्रति ये लगाव कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए. क्या आपको कुत्ते पालना पसंद हैं?

Show More

Related Articles

Back to top button
Close