बॉलीवुड

Photos: बॉलीवुड की सबसे सुंदर कोरियोग्राफर हैं शक्ति मोहन, इन 4 बहनों के दम से चलता है बॉलीवुड

कोरियोग्राफर वो शख्स होता हैं जो किसी भी फिल्म, नाटक या विडियो में डांस को कोरियोग्राफ करता हैं. एक डांसर किस प्रकार का डांस करता हैं और उसकी क्या क्या डांस स्टेप्स होगी यह सभी एक कोरियोग्राफर ही तय करता हैं. फिल्म और टीवी में इस कोरियोग्राफर की बहुत डिमांड रहती हैं. एक फिल्म के गाने को आकर्षक बनाने के लिए ये कोरियोग्राफर लीड एक्टर्स और बाकी बेक डांसर्स में सिंक बैठाने और सही स्टेप्स करवाने के लिए जिम्मेदार होते हैं. बॉलीवुड में कई मशहूर कोरियोग्राफर हैं जैसे फराह खान, सरोज खान, रेमो डीसुजा इत्यादि. लेकिन आज हम आपको भारत की सबसे खूबसूरत कोरियोग्राफर से मिलाने जा रहे हैं.

शक्ति मोहन (Shakti Mohan) बॉलीवुड की सबसे सुंदर कोरियोग्राफर हैं. 12 अक्टूबर 1985 को दिल्ली में पैदा हुई शक्ति 34 साल की हैं. शक्ति ने अपने करियर की शुरुआत जीटीवी के ‘डांस इंडिया डांस’ सीजन 2 रियलिटी शो से बतौर कंटेस्टेंट की थी. इसके अलावा वे ‘डांस इंडिया’ में 2015 से 2019 तक कैप्टन भी रही. शक्ति साल 2014 में ‘झलक दिखला जा की फाइनलिस्ट भी थी. एक जमाने में ‘डांस इंडिया डांस’ की कंटेस्टेंट रही शक्ति मोहन इसी शो की जज भी बन चुकी हैं. इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने अपने करियर में कितनी सफलता हासिल की हैं. बतौर डांसर और कोरियोग्राफर शक्ति मोहन की जर्नी कमाल की रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

Wishing that you have the greatest day ever today ? #happinessmatters #livelovelaugh

A post shared by Shakti Mohan (@mohanshakti) on

शक्ति सिंगर नीति मोहन की छोटी बहन और एक्ट्रेस-डांसर मुक्ति मोहन की बड़ी बहन हैं. टीवी के अलावा शक्ति धूम 3, तीस मार खान, राऊडी राठोड़, पद्मावत सहित कई फिल्मों के गाने में बेकग्राउंड में डांस करती दिखाई दे चुकी हैं. शक्ति सिर्फ एक अच्छी डांसर ही नहीं हैं बल्कि वे दिखने में बेहद सुंदर भी हैं. शक्ति की खूबसूरती के आगे बड़ी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फीकी लगती हैं.

 

View this post on Instagram

 

Aao kudiyon ni Gidda Pao kudiyon ??

A post shared by Shakti Mohan (@mohanshakti) on

 

View this post on Instagram

 

?

A post shared by Shakti Mohan (@mohanshakti) on


इन्स्टाग्राम पर शक्ति कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहती हैं. यहाँ वे अपनी सुंदर और आकर्षक तस्वीरें साझा करती रहती हैं. आपको जान हैरानी होगी कि इन्स्टाग्राम पर शक्ति मोहन के 73 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं. वे जब भी कोई फोटो शेयर करती हैं तो उसे हजारों की संख्या में लाइक्स और कमेंट्स मिलना शुरू हो जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

F.A.H.S.U.N

A post shared by Shakti Mohan (@mohanshakti) on

 

View this post on Instagram

 

When you focus on the good the good gets better ✨ Outfit @burger.bae Styled by @saachivj

A post shared by Shakti Mohan (@mohanshakti) on


आज हम आपको शक्ति के इन्स्टाग्राम से ही कुछ ख़ास और बेहद सुंदर तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. हमारा दावा हैं कि जब आप इन फोटोज को देखंगे तो आपका भी दिल शक्ति के लिए धड़कने लगेगा. शक्ति की इस बेमिसाल खूबसूरती को देख फैंस ने उन्हें एक टैग भी दिया हैं. वे शक्ति मोहन को बॉलीवुड की सबसे सुंदर महिला कोरियोग्राफर कहते हैं. सच कहे तो हम भी इन फैंस की बात से सहमती जताते हैं.


शक्ति का कोई भाई नहीं हैं बल्कि उनकी तीन बहने हैं जिनका नाम नीति मोहन, कृति मोहन और मुक्ति मोहन हैं. शक्ति के पिता का नाम ब्रिजमोहन शर्मा जबकि माता का नाम कुसुम मोहन हैं. शक्ति ने अपनी पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से की हैं. उन्हें डांस करने का बहुत शौक हैं. अपने इसी टेलेंट को उन्होंने अपना करियर बनाया हैं. आज वे एक जानी मानी डांसर और टीवी पर्सनालिटी हैं.

वैसे आपको शक्ति मोहन की तस्वीरें कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button