बॉलीवुड

10 साल छोटे इस मॉडल से की थी उर्मिला ने शादी, अब फिल्मों से दूर होकर शुरु कर दिया है ये काम

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जो 40 साल की उम्र के बाद ही शादी करते हैं। इनमें से एक हैं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर जो हाल ही में कांग्रेस की तरफ से चुनाव में बुरी तरह हारी थीं। उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं लेकिन अब वे फिल्मों से दूर राजनीति में सक्रीय हो चुकी हैं। उर्मिला ने अपनी उम्र से 10 साल छोटे बिजनेसमैन के साथ शादी कर ली थी लेकिन अब फिल्मों से दूर हो चुकी हैं। चलिए बताते हैं इनके बारे में कुछ बातें..

उर्मिला मातोंडकर फिल्मों से दूर कर रही हैं राजनीति

4 फरवरी, 1974 को जन्मीं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को इंडस्ट्री में ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से प्रचलित हैं। इन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में मराठी फिल्म झाकोला (1980) में की थी। साल 1981 में इन्होंने बॉलीवुड में फिल्म कलयुग से की थी। मगर उर्मिला को फिल्म मासूम (1983) से पॉपुलैरिटी मिली। इस फिल्म का पॉपुलर गाना ‘लकड़ी की काठी’ आज भी मशहूर है और उर्मिला ने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। अभिनेत्री उर्मिला की पहली फिल्म निर्देशक एन चंद्रा के साथ नरसिम्हा थी।

साल 1995 में आई फिल्म रंगीला उर्मिला की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया और इन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। उर्मिला ने इसके बाद सत्या, जंगल, प्यार तूने क्या किया, भूत, हम तुमपे मरते हैं, चमत्कार जैसी फिल्मों में काम किया। उर्मिला की जिंदगी में निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्मों का खासा असर पड़ा था। खबरों की माने तो किसी वजह से जब रामू ने भी उर्मिला से मुंह मोड़ लिया था और फिर उर्मिला को फिल्मों में लेने से मना कर दिया था। उर्मिला का इसी के साथ फिल्मी करियर बर्बाद हो गया और वे इंडस्ट्री से बिल्कुल गायब सी हो गई थीं।

साल 2016 में उर्मिला ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर के साथ शादी की थी और ये शादी काफी गुपचुप तरीके से हुई थी। मोहसिन उर्मिला से 10 साल छोटे हैं और इन दिनों उर्मिला अपनी शादीशुदा जिंदगी अच्छे से जी रही हैं। कुछ समय पहले ऐसी खबरें थीं कि उर्मिला अपने पति से तलाक लेने वाली हैं लेकिन उर्मिला ने इसके बाद खुद सामने आकर इन बातों का खंडन किया।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक सफर की शुरुआत करते हुए उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। इन्होंने आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की तरफ से वे मुंबई के नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ीं। इनका मुकाबला भाजपा के सांसद गोपाल शेट्टी से था लेकिन वे हा गईं। इसके बाद इन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उर्मिला अपने पति के साथ उनके बिजनेस में हाथ बंटाती हैं और उनके साथ मुंबई में ही एक फ्लैट में रहती हैं। उर्मिला फिल्मों से काफी दूर हैं लेकिन जल्द ही वे अपना होम प्रोडक्शन शुरु कर सकती हैं।

Back to top button