बॉलीवुड

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने से होती है 8.37 करोड़ तक की कमाई, टॉप 20 में प्रियंका भी है शामिल

समय के साथ साथ सोशल मीडिया आम इंसान की ज़िंदगी का एक अहम् हिस्सा बन चूका है. सोशल मीडिया के द्वारा अनजान लोग भी एक दूसरे से जुड़े रहते है. आज के समय में लोगों के अंदर सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. खासकर यग्सटर्स में इंस्टाग्राम का बहुत अधिक क्रेज देखने को मिलता है. इंस्टाग्राम पर अभिकतर सभी सेलिब्रिटी मौजूद हैं और ये सैलिब्रिटीज अपनी ज़िंदगी से जुड़ी तस्वीरें डालकर लोगों से जुड़े रहते हैं. वैसे क्या आपको पता है की पॉपुलैरिटी और कनेक्टिविटी के साथ साथ इंस्ट्राग्राम पर पोस्ट डालने के पैसे भी मिलते हैं.

बहुत सारे ऐसे सेलिब्रिटी हैं जो इंस्ट्राग्राम पर 1 तस्वीर डालकर करोड़ो रुपयों कमाते हैं. इंस्टाग्राम शेड्यूलिंग टूल HopprHQ ने इंस्टाग्राम के द्वारा सबसे अधिक इनकम करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है. जारी की गयी इस लिस्ट के टॉप 100 में केवल 2 इंडियन शामिल हैं –जिनके नाम है प्रियंका चोपड़ा और विराट कोहली. आज हम आपको बताने जा रहे हैं इंस्टाग्राम के द्वारा पैसे कमाने वाले टॉप 5 सेलिब्रिटीज के बारे में।

• इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं मशहूर सेलिब्रिटी और बिजनेसवूमेन काइली जेनर. ये इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट डालकर 1,266,000 अमेरिकन डॉलर यानी 8.73 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं.
(प्रति पोस्ट कमाई – $ 1,266,000)

काइली जेनर इस साल प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट पर $ 1,266,000 की शानदार कमाई करके शीर्ष स्थान पर हैं। 22 वर्षीय काइली जेनर के 143 मिलियन से अधिक फोल्लोवेर्स है, और कथित तौर पर प्रति पोस्ट के लिए मिलियन से ज़्यादा डॉलर्स लेती हैं । वह अक्सर अपने लोकप्रिय काइली कॉस्मेटिक्स ब्रांड को बढ़ावा देती है, साथ ही साथ खेल ब्रांड एडिडास के साथ अपनी साझेदारी भी करती है। काइली ने अपनी और ट्रैविस स्कॉट की बेटी स्टॉर्मी वेबस्टर की क्यूट तस्वीरें पोस्ट कीं, साथ ही स्टीमी सेल्फी और बिकनी स्नेप भी लिए।

• इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सिंगर और एक्ट्रेस एरियाना ग्रांडे का नाम आता हैं. ये अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा 996,000 अमेरिकन डॉलर यानी 6.87 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं.
पॉप स्टार एरियाना ग्रांडे 996,000 डॉलर प्रति पोस्ट की कमाई करती है और इस साल की सूची में वह दूसरे स्थान पर हैं।
26 वर्षीय ‘थैंक यू, नेक्स्ट’ की गायिका के इंस्टाग्राम पर 161 मिलियन से अधिक फोल्लोवेर्स हैं  और अपने संगीत टीज़र, सेल्फी और अपने कुत्तों की प्यारी तस्वीरों पोस्ट करती रहती हैं।
उसकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग $ 50 मिलियन है।

• फेमस पुर्तगाली फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता हैं. रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालक 975,000 डॉलर यानी लगभग 6.72 करोड़ की कमाई करते हैं  34 वर्षीय एथलीट  क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 176 मिलियन से अधिक फोल्लोवेर्स  है। उनकी कुल संपत्ति 450 मिलियन डॉलर है।

• इस लिस्ट में अमेरिकन टीवी स्टार किम कार्दशियन चौथे नंबर पर आते हैं. ये अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा 910,000 अमेरिकन डॉलर यानी 6.27 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं.  जबकि उसकी छोटी सौतेली बहन  काइली जेनर इस वर्ष की सूची में मजबूती से प्रथम स्थान पर बैठी है, किम उनसे बहुत पीछे नहीं है। किम की कुल संपत्ति अनुमानित 350 मिलियन है, जबकि पति कान्ये वेस्ट $ 160 मिलियन के आसपास बैठे हैं।

• अमेरिकन अभिनेत्री सेलिना गोमेज का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आता है. ये अपने इस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर 886,000 अमेरिकन डॉलर यानी लगभग 6.11 करोड़ रुपये कमाती हैं. 27 वर्षीय अभिनेत्री सेलिना गोमेज  उनके जीवन, छुट्टियों, दोस्तों और प्रचार साझेदारी की तस्वीरें पोस्ट करती है। गोमेज़ की अनुमानित कमाई $ 60 मिलियन है,

• आज के समय में पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग का सिक्का ज़माने वाली प्रियंका चोपड़ा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में 19वें नंबर पर हैं. प्रियंका इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट डालकर 271,000 अमेरिकन डॉलर यानी लगभग 1.86 करोड़ रुपये कमाती हैं.

• इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है. विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी हर पोस्ट के द्वारा 196000 डॉलर यानी लगभग 1.35 करोड़ लाख रुपये की कमाई करते हैं. इंस्टाग्राम अकाउंट के द्वारा मिलने वाली ये रकम विराट कोहली को एक वनडे मैच में मिलने वाली फीस से 22.5 गुना ज़्यादा है. विराट कोहली को एक वनडे मैच खेलने के लिए लगभग 6 लाख रुपये फीस दी जाती है. इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम 23वें नंबर पर हैं. विराट कोहली के34 मिलियन से अधिक फोल्लोवेर्स  है।

Back to top button