समाचार

नया दांव : बुर्कानशीं को बेपर्दा करने की तैयारी में बीजेपी! जानें क्या है माज़रा

लखनऊ – जैसे-जैसे यूपी चुनावी अंतिम बड़ाव की ओर बढ़ रहा है रोज नई-नई राजनीतिक चाल सामने आ रही है। ऐसे में बीजेपी ने एक ऐसी चाल चल दी है जिससे विरोधी पार्टियों के होश उड़ जाएंगे। नेताओं की जुबानी जंग के बीच अब भारतीय जनता पार्टी ने ऐसा एक दांव चला है जो विरोधियों पर काफी भारी पड़ने वाला है। आपने गाना तो सुना ही होगा ‘पर्दा है पर्दा.. पर्दे के पीछे पर्दानशीं है, पर्दानशीं को बेपर्दा न कर दूं.. तो अकबर मेरा नाम नहीं..’ बीजेपी भी अब कुछ ऐसा ही करने जा रही है। दरअसल, यूपी चुनाव के छठे और सातवें चरण में बुर्काधारी वोटरों पर बीजेपी की नज़रे जम गई हैं। bjp over burqa clad voters.

 

बीजेपी को खटके बुर्का वाले वोटर –

BJP ने बुर्का पहनकर वोट डालने वाली महिलाओं पर सवाल उठाते हुए इस संबंध में चुनाव आयोग को खत लिखकर फर्जी वोटिंग का अंदेशा जताया है। बीजेपी ने कहा है कि ऐसे वोटरों की सही तरीके से जांच कि जाए। बीजेपी ने मांग की है कि आयोग इसे संज्ञान में ले और बुथों पर जांच के इंतजाम सख्त करे। बीजेपी की तरफ से जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को लेटर लिखकर कहा है कि हर बूथ पर एडिशनल फीमेल पुलिस फोर्स की तैनाती की जाए, जिससे फर्जी वोटर्स पर रोक लग सके। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से श्मशान और कब्रिस्तान, नारियल से जूस और बिजली जैसे बयानों पर विवाद मच चुका है। ऐसे में यह नई चाल विरोधियों को हमले का एक और मौका दे सकती है।

बीजेपी की मांग, बुर्कानशीं वोटरों की जांच की जाए –

दरअसल, बीजेपी चाहती है कि यूपी में होने वाले आखिरी दो चरणों के मतदान के दौरान बुर्के में आने वाली महिलाओं की जांच की जाए। इस संबंध में बीजेपी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि इसके लिए बूथों पर महिला पुलिस अधिकारी तैनात किये जाए। आपको बता दें कि यूपी में पांच चरणों का मतदान हो चुका है और अब केवल 2 चरणों का मतदान शेष है। इन दोनों चरणों के मतदान 4 और 8 मार्च को होने हैं। इस दौर में पूर्वांचल में चुनाव होने हैं जो समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और बीजेपी सभी के लिए अहम है। चुनाव के आखिरी और सातवें चरण में 40 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिसमें बनारस भी शामिल है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्षेत्र है।

Back to top button