Viral

40 वर्षीय महिला कुत्ते की जान बचाने गहरे कुएं में उतरी, विडियो देख थम जाएगी आपकी भी सांसें

टीवी और फिल्म में आप लोगो ने कई हीरो देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसे असली हीरो से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी जान दाव पर लगाकर एक बेजुबान जानवर की जान बचाई हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दिखाई देता हैं कि एक महिला रस्सी के सहारे करीब 30 फीट गहरे कुएं उतरती हैं. इसके बाद वो कुएं में गिरे एक कुत्ते को रस्सी से बांधती हैं और कुएं के बाहर खड़े लोग उस कुत्ते को ऊपर खीच उसकी जान बचा लेते हैं. बाद में ये महिला खुद भी बड़ी बहादुरी से रस्सी की सहायता से कुएं से बाहर निकल जाती हैं.

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला कर्नाटक के मंगलुरु (Mangaluru) का हैं. विडियो में जो महिला कुत्ते की जान बचाते हुए दिखाई दे रही हैं उसका नाम रजनी दामोदर शेट्टी हैं. जानकारी के मुताबिक महिला की उम्र 40 वर्ष हैं. इस उम्र में भी महिला ने बड़ी बहादुरी से गहरे कुएं में उतर कर कुत्ते की जान बचाई हैं. ये काम बेहद खतरनाक था. वहां दुसरे जवान आदमी भी मौजूद थे. हालाँकि कुएं के अंदर उतरने की हिम्मत सिर्फ इस 40 वर्षीय रजनी ने ही दिखाई. बस यही बात लोगो को पसंद आई और अब हर कोई उनके इस बहादुरी भरे कारनामे की तारीफ़ कर रहा हैं.

40 वर्षीय महिला कुत्ते की जान बचाने गहरे कुएं में उतरी, विडियो देख थम जाएगी आपकी भी सांसें

सूत्रों की माने तो रजनी एक पशु प्रेमी हैं. उन्हें जानवरों से बहुत लगाव हैं. यही वजह हैं कि वे अपनी जान की परवाह किए बिना ही कुएं में चली गई. टाइम ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान रजनी ने बाताया कि उन्हें करीब 2 बजे कॉल आया था. ये सुचना मिलते ही वो कुएं के पास दौड़कर चली गई. रजनी को लगा था कि कुत्ता सुबह का कुएं में गिरा होगा ऐसे में इस काम में कोई देरी नहीं करनी चाहिए. रजनी जब वहां गई तब कुत्ता कुएं के अंदर काफी डरा हुआ और नर्वस था.

रजनी ने ये भी बताया कि “जब मैं कुएं में उतरी तो शुरुआत में कुत्ता डरा हुआ था और उसने मुझे काटने की कोशिश भी की, हालाँकि जैसे ही मैंने उसके उपर प्यार से हाथ फेरा वो फ्रेंडली हो गया. फिर मैंने जल्दी से उसकी कमर में रस्सी बाँध दी और ऊपर मौजूद लोगो ने उसे तुरंत खीचकर बाहर निकाल लिया. बाद में मैं खुद भी रस्सी की सहयता से कुएं की दिवार चढ़ते हुए ऊपर आ गई.

सोशल मीडिया पर रजनी का ये रेस्क्यू मिशन बहुत वायरल हो रहा हैं. ट्विटर पर इसे Mauna @ugtunga नाम के यूजर ने साझा किया हैं. इस विडियो को शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखती हैं ‘इस कुत्ते को बचाने वाली महिला का भगवान भला करे.’ विडियो के वायरल होते ही बाकी यूजर्स भी कमेंट करने लगे. मसलन एक ने लिखा कि ‘ये महिला मेरे लिए असली हीरो हैं.’ वहीं दुसरे ने लिखा ‘बहुत खून. अपो मेरा नमन.’ फिर रक कमेंट आया ‘ये जरूर बहुत बड़ी पशु प्रेमी होगी जो इन्होने अपनी लाइफ खतरे में डाली. ये कुआं काफी गहरा लगता हैं. इनकी हिम्मत को सलाम. ये सच में पद्मा अवार्ड डिजर्व करती हैं. इस भारतीय महिला पर हमें गर्व हैं.’

देखे विडियो:

Back to top button