अध्यात्म

दूध के ये टोटके हैं बेहद ही असरदार, इनकी मदद से दूर हो जाएगी धन की कमी

आज हम आपको दूध के कुछ टोटके बताने जा रहे हैं। जिनको करने से कई तरह की परेशानियों से राहत पाई जा सकती है। लाल किताब में बताए गए दूध के ये टोटके कारगर सबाति होते हैं और इन्हें करना बेहद ही सरल है। तो आइए जानते हैं दूध के टोटकों के बारे में। –

ग्रह हों शांत

ग्रहों को शांत रखने के लिए दूध का ये टोटका करें। इस टोटके के तहत आप एक गड़बी में दूध भर लें और इसके अंदर काले तिल डाल दें। इसके बाद ये दूध शिवलिंग को अर्पित कर दें। ये उपाय करने से सारे ग्रह सदा शांत रहेंगे और आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी पैदा नहीं करेंगे।

बुरी नजर हो दूर

बुरी नजर लगने पर रात को सोने से पहले एक गिलास दूध अपने सिरहाने के पास रख दें। सुबह इस दूध को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ऐसा करने से बुरी नजर उतर जाएगी।

कार्य में सफलता पाने के लिए

किसी भी कार्य में सफलता पाने हेतु दूध से जुड़ा ये उपाय करें। हर सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाए। ऐसा करने से हर कार्य में आपको सफलता मिल जाएगी। इसी तरह से जिन लोगों का विवाह होने में बाधा आ रही हैं। वो लोग भी हर सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। उनका जल्द ही विवाह हो जाएगा।

रोग हो सही

शरीर को लगे किसी भी रोग से मुक्ति पाने के लिए रात के समय शिव जी को कच्चा दूध चढाए और एक घी दीपक जला दें। इस उपाय को सोमवार के दिन ही करें। साथ में ही रोज  कम से कम 108 बार ॐ जूं स: का जाप करें। ऐसा करने से रोग से छुटकारा मिल जाएगा और शरीर सेहत मंद हो जाएगा।

धन की प्राप्ति के लिए

धन प्राप्ति हेतु गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ पर दूध चढ़ाएं। गुरुवार के दिन एक लोहे के बर्तन में दूध, जल,शहद और चंदन डाल दें। इसके बाद ये जल पीपल के पेड़ पर चढ़ा दे। ये जल चढाते समय लक्ष्मी जी के नाम का जाप करें। इस उपाय को लगातार सात गुरुवार करें। ये उपाय करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

चंद्र ग्रह को शांत रखने के लिए

कुंडली में चंद्र ग्रह की खराब दिशा चलने पर त्वचा संबंधी रोग लग जाते हैं। जिन लोगों की कुंडली में चंद्र की दिशा सही नहीं चल रही है वो लोग दूध का ये टोटका करें। टोटके के तहत शुक्रवार के दिन दूध का दान करें और इस दिन दूध बिलकुल ना पीएं। इसके अलावा शुक्रवार के दिन किसी कुए के अंदर दूध डाल आएं। ऐसा करने से चंद्र ग्रह शांत रहेगा और आप पर इस ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। दरअसल शुक्रवार का दिन और दूध चंद्र ग्रह से जुड़े माने जाते हैं। इसलिए इस दिन दूध का दान करना शुभ फल देता है।

ऊपर बताए गए टोटकों को आप जरूर करके देखें। लाल किताब में बताए गए दूध के ये टोटके बेहद ही असरदार हैं।

Back to top button
?>