बॉलीवुड

किस्साः जब सलमान खान के पास नहीं थे 1.25 रुपये भी, बुढ़े साइकिल मेकैनिक ने ऐसे की थी मदद

बॉलीवुड में सितारे अपने इंटरव्यू में ऐसे-ऐसे किस्से शेयर करते हैं जिसे सुनकर सिनेमा प्रेमी हैरान रह जाते हैं। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी अपने बहुत सारी बातें बताते रहते हैं जो उनके फैंस काफी ध्यान से सुनते हैं। भाईजान ने हाल ही में एक किस्सा शेयर किया है जो उनके बचपन का सुनहरा किस्सा है। सलमान खान आज करोड़ों रुपए कमाते हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास साइकिल मैकेनिक को देने के लिए 1.25 रुपये भी नहीं थे। इस बात का खुलासा खुद सलमान ने एक कार्यक्रम के दौरान किया है।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान आज फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं और एक फिल्म के लिए वे करोड़ों की फीस लेते हैं। मगर सुल्तान ने बताया कि एक समय ऐसा था जब साइकिल मैकेनिक को देने के लिए सवा रुपये भी नहीं थे। दरअसल हाल ही में सलमान ने अपने बचपन का एक मजेदार किस्सा शेयर किया। सलमान खान ने बताया कि वे एक साइकिल मैकेनिक को 1.25 रुपये देना भूल गए थे। आपको बता दें कि हाल ही में मुंबई पुलिस वेलफेयर फंड इनिशिएटिव इवेंट ‘उमंग’ में सलमान खान ने कॉमेडियन कपिल शर्मा को बताया कि किस तरह से वे एक मैकेनिक को सवा रुपये नहीं दे पाये थे।

इतना ही नहीं सलमान खान को अपने उधार के बारे में तब पता चला जब वे उसी मैकेनिक के पास अपनी साइकिल का पहिया ठीक कराने गए थे। सलमान ने बताया, ‘मैंने शॉर्ट्स पहने थे और उस समय मेरे पास पैसे भी नहीं थे। ऐसे में तब मैंने कहा कि काका इसे ठीक कर दीजिए, मैं पैसे बाद में दे दूंगा। तब उन्होंने कहा कि तू बचपन में भी ऐसा ही करता था। तूने एक बार काफी पहले साइकिल ठीक कराई थी और आज तक उसके पैसे नहीं दिए तेरा आज भी 1.25 रुपये उधार है। मुझे उस बात पर काफी शर्म भी आई।’ इसके साथ ही सलमान ने ये भी खुलासा किया कि जब वे उस मैकेनिक को पैसे लौटाने गए तो बुढ़े काका ने पैसे लेने से मना कर दिया था।

सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी फिल्म दबंग दिसंबर, 2019 को रिलीज हुई जो खास कमाल नहीं दिखा पाई। सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘राधे’ है जो ईद (2020) पर रिलीज होगी और इसकी शूटिंग वे इन दिनों काफी व्यस्त हैं। सलमान खान ने साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपने फिल्मी करियर की शुरआत की थी, लेकिन यहां उन्हें पहचान नहीं मिली। इसके बाद सलमान ने अपने दोस्त सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके बाद सलमान ने साजन, हम आपके हैं कौन, प्यार किया तो डरना क्या, दुल्हन हम ले जाएंगे, बीवी नंबर-1, वॉन्टेड, दबंग, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा है, दबंग-2 जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। सलमान की फेमस फिल्म दबंग-3 भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। लेकिन, सलमान को अपनी आने वाली फिल्म राधे से काफी उम्मीदे हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा की पिछली कई फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद सलमान किस तरह से अपनी वापसी करते हैं।

Back to top button
?>