बॉलीवुड

स्टेज पर प्रीति जिंटा ने कर डाली थी अजीब हरकत, देखकर शर्मिंदा हुई थी सोनाक्षी-सोनम

बात थोड़ी पुरानी है, कुछ 22 साल लगभग पुरानी। ये उस समय की बात है जब शाहरूख खान बड़े पर्दे पर कुछ हिट तो कुछ फ्लॉप फिल्मों के साथ जूझ रहे थे। बॉलीवुड के शानदार निर्देशकों में से एक मणिरत्नम को अपनी फिल्म के लिए कुछ नए चेहरों की खोज थी। इसी कड़ी में वो उस समय के उभरते सितारे शाहरूख खान और मनीषा कोइराला को पहले ही साइन कर चुके थे। लेकिन उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा था सपोर्टिंग रोल खोजने में। उन्हें एक ऐसा सपोर्टिंग रोल वाला इंसान चाहिए था जो दर्शकों को रोक सके। आखिरकार को मणिरत्नम की यह तलाश खत्म हुई प्रिती जिंटा पर।

बता दें कि फिल्म तो फ्लॉप हो गई। लेकिन दर्शकों के दिलों में उस लड़की ने राज कर लिया, जिसके चेहरे से मासूमियत टपकती थी। यानी प्रीति जिंटा। याद दिला दें कि चेहरे पर तेज था और गालों पर गड्ढे। बता दें कि प्रीति जिंटा के गालों पर डिंपल बनते थे। इसी के चलते लोग उन्हें डिंपल गर्ल बुलाने लगे। इसके बाद से प्रीति जिंटा बड़े पर्दे पर छा गईं। इसी साल की बात है जब प्रीति जिंटा को बॉबी देओल के साथ सोल्जर फिल्म में काम करना था। इस फिल्म में उन्हें काम करने का मौका मिला और ये फिल्म और प्रीति की एक्टिंग लोगों को इतनी पसंद आई कि, यह फिल्म बड़े पर्दे पर धमाल मचा गई। साथ प्रीति जिंटा के झोली में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला। इसके बाद मात्र दो साल लगे जब प्रीति जिंटा बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में शामिल हो गईं।

कभी अलविदा ना कहना, क्या कहना, कल हो ना हो, वीर जारा, सलाम नमस्ते, जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर प्रीति ने बॉलीवुड में राज कर लिया था। उन्होंने ने सिर्फ भारतीय फिल्मों में ही नहीं बल्कि विदेशी फिल्मों में भी काम किया। प्रीति को कनेडियन फिल्म हेवन ऑन अर्थ के लिए शिकागो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला। बता दें कि इसके बाद से प्रीति अचानक फिल्मी दुनिया से गायब होने लगी। और कुछ समय बाद प्रीति जिंटा का फिल्मी कैरियर लगभग खत्म सा हो गया।

प्रीति जिंटा को लेकर कई विवाद भी सामने आए। ऐसे ही एक विवाद हुआ 2016 में। 2016 में एक अवार्ड शो के दौरान वो भारी गलती कर गईं। ये मौका था स्टार स्क्रीन अवार्ड का। यहां प्रीति जिंटा को अवार्ड देना था। उन्हें ये अवार्ड सोनाक्षी सिन्हा को देना था। लेकिन उन्होंने गलती से सोनम कपूर का नाम बोल दिया। इस वजह से सोनाक्षी और सोनम दोनों को शर्मिंदा होना पड़ा। बाद में सोनाक्षी ने स्टेज पर जाकर प्रीति को गलती का एहसास कराया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रीति आखिरी बार 2018 में भैय्याजी सुपरहिट फिल्म में नजर आई थीं। बता दें कि इसके अलावा प्रीति क्रिकेट में काफी रूचि रखती हैं। उन्होंने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खरीद रखी है, वो इस टीम की मालकिन हैं। उन्होंने अपने प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ लॉस एजिंलस में शादी की है। यह शादी साल 2016 में हुआ था। शादी की खबरें तब आईं जब शादी के सारे रीति रिवाज पूरे हो चुके थे।

Back to top button