बॉलीवुड

1000 से ज्यादा फ़िल्में कर चुका है साउथ का ये कॉमेडियन एक्टर, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में है नाम शामिल

भारतीय हिंदी सिनेमा में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने अलग-अलग टैलेंट के लिए कुछ खिताब अपने नाम किए हैं। इनमें बहुत से सितारों के नाम शामिल हैं और एक नाम जो हर किसी को याद है और जो सबका फेवरेट हैं। उनका नाम ब्रह्मानंदम है जो इस साल अपना 63वां जन्मदिन मनाए हैं। अपने जन्मदिन पर वे सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड भी किए और इन्हें फैंस ने विश भी किया। इनके नाम का हैशटैग #Brahmanandam भी खूब चला। मगर क्या आप जानते हैं इस एक्टर ने अब तक हजार से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

साउथ के इस एक्टर ने अपने नाम किया ये खिताब

1 फरवरी, 1956 को आंध्रप्रदेश के Sattenapalle में जन्में ब्रह्मानंदम साउथ इंडियन सिनेमा के सबसे बेहतरीन सितारों में एक हैं। इन्होंने फिल्मों के जरिए लोगों को खूब हंसाया है कि इन्हें कई बार बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड भी मिल चुका है। साउथ सिनेमा की बात शुरु होती है तो लोग नागार्जुन, चिरंजीवी, प्रभु देवा और मामूठी की बात करते हैं इनके अलावा प्रभास, प्रभु देवा, अल्लू अर्जुन को भी नहीं भूलते लेकिन इन सबके साथ ब्रह्मानंदम कॉमेडियन का नाम भी लिया जाता है। 1 फरवरी को ब्रह्मानंदम ने अपना 63वां जन्मदिन मनाया और इस दिन को उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड के रूप में चलाया।


उनके जन्मदिन की लोगों ने खूब बधाई दी और उनके काम की खूब तारीफें भी की। साल 1987 में आई फिल्म अहा ना पलांटा से ब्रह्मानंदम ने अपने करियर की शुरुआत की थी और ये कई दशकों से इंडस्ट्री का हिस्सा बने हुए हैं। ब्रह्मानंदम को साउथ का सुपरस्टार कहा जाता है उन्होंने महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, प्रभा, राम चरण, नागार्जुन जैसे कई बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर की है। ब्रह्मानंदम की कॉमिक टाइमिंग, मजेदार किरदार और पर्दे की मस्ती के लिए लोग इन्हें खूब पसंद करते हैं। इन्होंने कन्नड़, तेलुगू, तमिल और मराठी फिल्मों को मिलात हुए अब तक करीब 1000 फिल्मों में काम किया है। भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए ब्रह्मानंदम पद्मश्री पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं और इन्हें ये पुरस्कार साल 2009 में दिया गया था।

इसके अलावा इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया और ये सम्मान इन्हें सबसे ज्यादा स्क्रीन क्रेडिट पाने वाले जीवित एक्टर के तौर पर दिया गया। इसके साथ ही इन्होंने फिल्मफेयर, सिनेमा अवॉर्ड और नंदी अवॉर्ड्स भी पाए हैं। साल 2019 में ब्रह्मानंदम को हृदय संबंधी परेशानी हुई तो Asian Heart Institute (AHI) से दिल की बाईपास सर्जरी हुई। गौरतलब है कि आंध्रप्रदेश में जन्में ब्रह्मानंदम ने लक्ष्मी नाम की महिला से शादी की थी और इन्हें दो बच्चे राजा और सिद्धार्थ हैं। ब्रह्मानंदम अभी भी फिल्मों में काम कर रहे हैं और इन्होंने साल 1986 से अब तक इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाई हुई है और लोग इन्हें आज भी खूब पसंद करते हैं।

Back to top button