अध्यात्म

जानिए सपने में अपनी या पूर्व-प्रेमी की शादी और सगाई देखने का क्या अर्थ हैं

सपने में हमेशा कई तरह की चीजें आती रहती हैं. जब भी कोई सपना आता हैं तो हम सभी सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर हमें इस तरह का सपना क्यों आया. क्या इसके कोई मायने हैं? हाँ ये बात सच हैं कि सपने में दिखाई देने वाली चीजों का कनेक्शन आपकी रियल लाइफ से होता हैं. कई बार सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी देते हैं. ये आपको अच्छी या बुरी चीजों के प्रति आगाह करते हैं. ऐसे में आज हम आपको शादी से संबंधित सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप सपने में अपनी, प्रेमी – प्रेमिका की शादी या सगाई होते देखते हैं तो उसका क्या रथ होता हैं ये आप आज जान जाएंगे.

पूर्व प्रेमी की शादी

यदि आपको अपने सपने में एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की शादी होती दिखे तो समझ जाइए कि आप अपनी प्रेजेंट और पास्ट रिलेशन में कुछ समानताएं ढूंढ रहे हैं. यदि आप खुद को अपने एक्स के साथ खुश देखे तो मतलब हैं आप अपने पुराने रिश्ते के कुछ अच्छे पलों को अभी भी भुला नहीं पाए हैं.

शादी से भागना

यदि आप सपने में खुद को शादी के मंडप से भागता हुआ देखे तो मतलब हैं आप अपनी लाइफ की मुश्किल सिचुएशन से भागने की सोच रहे हैं. आप जीवन में एक आध्यात्मिक संतुलन तलाश रहे हैं, जो आपको मिल नहीं पा रहा हैं.

अरेंज मैरिज

सपने में खुद को अरेंज मैरिज करते हुए देखने का मतलब हैं आप पर किसी काम को लेकर दबाव बनाया जा रहा हैं. आपकी मर्जी के खिलाफ जीवन में कई घटनाएं घटित हो रही हैं और आप कुछ कर भी नहीं पा रहे हैं.

सगाई

यदि आपको सपने में खुद की या किसी और व्यक्ति की सगाई होते दिख जाए तो इसका यही मतलब निकलता हैं कि आपकी लाइफ में यौन इच्छाएँ बढ़ने लगी हैं. आप प्यार और रिश्तों के मामले में खुद को अकेला महसूस कर रहे हैं. आपको लाइफ में एक सच्चे पार्टनर की तलाश हैं. वैसे खुद की सगाई होते सपने में देखना ये भी संकेत देता हैं कि आपकी लाइफ में जरूर कोई स्पेशल व्यक्ति आएगा.

वेडिंग केक

यदि आप सपने में खुद को या किसी और को अपनी शादी का केक काटते हुए देख ले तो इसका यही मतलब हैं कि आपकी लाइफ में खुशियाँ आने वाली हैं. आपकी मुलाकात किसी ख़ास व्यक्ति से हो सकती हैं. इसका एक मतलब ये भी हैं कि आप अपने जीवन में शान्ति और सुकून तलाश रहे हैं.

दुल्‍हन की सहेलियां

यदि आपको सपने में दुल्हन की सहेलियां या शादी वाला कोई घर दिखे तो इसका मतलब हैं कि आपकी ख्वाहिश हैं कि आपके जीवन में कोई ख़ास आए और आपके प्यार में वफादारी दिखाए. यदि आप कुंवारे हैं तो ये भी मतलब हैं कि जल्द आपके घर भी शहनाइयों की गूंज सुनाई दे सकती हैं.

दोस्तों वैसे आपको सपने में क्या क्या दिखाई देता हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे.

यह भी पढ़ें – सपने में पानी देखना

Back to top button