बॉलीवुड

महात्मा गांधी को लेकर रितेश देशमुख के बच्चों ने कही ये बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख की सक्रियता सोशल मीडिया पर देखते ही बनती है। खुद के साथ अपने परिवार की तस्वीरें भी वे अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए नजर आ जाते हैं। हाल ही में रितेश ने अपने बेटों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो गया है। इस वीडियो में उनके बेटों ने महात्मा गांधी को लेकर कुछ ऐसी बातें कह दी है कि हर कोई इस वीडियो को शेयर करने से खुद को रोक नहीं पा रहा है।

गांधी जी के बारे में

गौरतलब है कि बीते 30 जनवरी यानी कि गुरुवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि थी। इसे शहीद दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है। इसी दिन नाथूराम गोडसे ने बापू की हत्या की थी। इस अवसर पर रितेश देशमुख ने सोशल मीडिया पर महात्मा गांधी से संबंधित एक वीडियो शेयर किया है। अपनी बेटों के साथ इस वीडियो में रितेश देशमुख को महात्मा गांधी को महान नेता और उनके जीवन मूल्यों के बारे में बातचीत करते हुए देखा जा रहा है। यही वजह है कि वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो में रितेश देशमुख को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि महात्मा गांधी बहुत-बहुत वास्तव में बहुत ही महान थे। हम सबसे वे बहुत बड़े थे। रितेश देशमुख ने तो अपने दिवंगत पिता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके विलासराव देशमुख तक को महात्मा गांधी की तुलना में इस वीडियो में बहुत ही छोटा करार दे दिया है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए रितेश देशमुख ने अपने बेटों के बारे में लिखा है कि रियान और राहिल महात्मा गांधी के बारे में मुझसे बातचीत कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि महात्मा गांधी के विचार, उनके मूल्य और उनके सिद्धांत पीढ़ियों तक प्रासंगिक रहने वाले हैं। इस वीडियो में रियान बड़ी मासूमियत से महात्मा गांधी के बारे में कहते हैं कि महात्मा गांधी को इसलिए चश्मा लगा हुआ है, क्योंकि वे टीवी बहुत ही नजदीक से देखा करते थे। रितेश जब बेटे रियान से यह सवाल करते हैं कि तुम कैसे टीवी देखते हो तो वे फिर से पूरी मासूमियत से जवाब देते है कि बहुत ही करीब से।

इसके बाद इस वीडियो में रितेश देशमुख के बेटे रियान से एक और सवाल करते हैं। वे उनसे पूछते हैं कि महात्मा गांधी से यदि तुम मिल जाते हो तो वैसे में तुम उन्हें क्या बोलोगे? इस पर भी उनके बेटे रियान बड़ी मासूमियत से जवाब देते हैं कि गांधीजी तो आसमान में रहते हैं। भला मैं उनसे मिल कैसे पाऊंगा? इस पर रितेश देशमुख बेटे रियान से कहते हैं कि ठीक है, भले ही आप उनसे मिल नहीं सकते, लेकिन क्या आपको मालूम है कि महात्मा गांधी बहुत ही महान इंसान थे? इस पर फिर से रियान बड़ी मासूमियत के साथ जवाब देते हैं कि नहीं मुझे तो नहीं मालूम

वीडियो के एक हिस्से में बेटे रियान अपने पिता रितेश देशमुख से यह भी सवाल करते हैं कि क्या गांधी जी हम सब से बहुत बड़े थे? इस पर रितेश देशमुख उन्हें जवाब देते हैं कि हां बेटा वे हम सभी से बहुत बड़े थे। आजोबा (दादी) से भी वे बड़े थे। तभी छोटे बेटे राहिल जो अभी तक चुप थे, वे भी सवाल कर देते हैं कि क्या वे बाबा (दादा) से भी बड़े थे। इस पर रितेश देशमुख उन्हें जवाब देते हुए कहते हैं कि हां बेटा वे बाबा (विलास राव देशमुख) से भी बहुत बड़े थे। उनकी तुलना में बाबा बहुत… बहुत… बहुत ही छोटे थे।

पढ़ें मीडिया से गिड़गिड़ाकर डिलीट करवाई थी अभिषेक ने ऐश की ये तस्वीरें, कहा था- प्लीज डिलीट कर दो!

Back to top button