बॉलीवुड

पैसो के लालच की वजह से फिल्म से निकाले गए थे ये 5 सितारें, एक ने तो 90 करोड़ रुपए मांग लिए थे

बॉलीवुड कलाकारों के पास पैसो की कभी कोई कमी नहीं रहती हैं. खासकर फिल्मों में लीड रोल करने वाले स्टार्स तो करोड़ो में खेलते हैं. इनकी कमाई का सबसे बड़ा जरिया फिल्मों में मांगी गई फीस होती हैं. हर स्टार अपनी मार्केट में वेल्यु के अनुसार बड़ी से बड़ी रकम मांगता हैं. हालाँकि कई बार ये सितारें इतना लालच कर लेते हैं कि इनकी बड़ा चढ़ा कर बोली गई रकम फिल्म निर्माता चुका ही नहीं पाते हैं. ऐसे में ये उनकी जगह किसी दुसरे सस्ते एक्टर को कास्ट कर लेते हैं. आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे पैसो के लालच के चलते हिट फिल्म और यादगार रोल हाथ से चले गए.

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

सोनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ ‘दबंग’ फिल्म से की थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी और इसमें 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. इस फिल्म के बाद सोनाक्षी को कई और भी ऑफर आने लगे. ऐसा ही एक ऑफर फिल्म प्रोडूसर साजिद नाडिया वाला ने सोनाक्षी को ‘किक’ फिल्म में सलमान के साथ दिया था. हालाँकि सोनाक्षी ने अपनी फीस बहुत बड़ा दी जिसके चलते फिल्म निर्माता ने उन्हें हटा के जैकलीन फर्नांडिस को कास्ट कर लिया.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

करीना कपूर ने बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दी हैं. हालाँकि एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें अपनी लोकप्रियता का इतना घमंड हुआ कि उन्होंने शाहरुख़ खान के बराबर की फीस की डिमांड रख डाली. ये बात करण जोहर की ‘कल हो ना हो’ फिल्म की हैं. पहले करण इसमें करीना को लेने वाले थे लेकिन बेबो ने कहा कि मुझे भी उतना ही पैसा दो जितना शाहरुख़ को दे रहे हो. बस फिर क्या था एक समझदार निर्माता बनते हुए करण ने करीना की जगह प्रीति जिंटा को ले लिया.

श्रीदेवी (Shri Devi)

‘बाहुबली’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं. इस फिल्म में शिवागामी का रोल पहले एसएस राजमोली ने श्रीदेवी को ऑफर किया था. हालाँकि श्रीदेवी ने इस रोल के बदले 6 करोड़ जैसी बड़ी रकम की डिमांड कर डाली. ये फीस फिल्म निर्माताओं के बजट से बाहर थी. फिर श्रीदेवी की जगह फिल्म में राम्या कृष्णा को लिया गया जिन्होंने ये रोल 2.5 करोड़ में किया था. बस इसी वजह से श्रीदेवी के हाथ से बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म निकल गई थी.

नवाजुद्दीन सिद्दकी (Nawazuddin Sidqui)

नवाजुद्दीन बॉलीवुड के मंजे हुए बेहतरीन कलाकार हैं. उनका अभिनय बहुत उम्दा हैं. नवाज़ को जॉली एलएलबी 2 के लिए मुख्य रोल ऑफर किया गया था, लेकिन नवाज़ ने इसके बदले 3.5 करोड़ रुपए मांगे. एक छोटे बजट की फिल्म होने के कारण निर्माता उन्हें ये रकम नहीं दे पाए और फिल्म उनके हाथ से निकल गई.

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान को संजय लीला भंसाली ने ‘पद्मावत’ ऑफर की थी. शाहरुख़ खान ने इस रोल के लिए 90 करोड़ रुपए की मांग की थी. ये एक बहुत ही बड़ा अमाउंट था जिसके चलते मेकर्स ने रणवीर सिंह को ले लिया. वैसे रणवीर ने फिल्म में अपना रोल बहुत ही अच्छे से किया था.

Back to top button