बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बन गई थी ये 8 एक्टर्स, फिर भी फिल्मो मैं अब नहीं मिलता काम

फिल्म इंड्रस्ट्री में बहुत से ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में धमाल मचा दिया पर बाद में उन्हें किसी भी फिल्म में काम नहीं मिला. आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स के साथ की लेकिन फिर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पायी. आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बतायेगे जो फिल्म इंडस्ट्री में एक हिट फिल्म देने के बाद ना जाने कहा गायब हो गई.

सोनल चौहान-

जन्नत गर्ल सोनल चौहान तो आप सभी लोगों को याद ही होंगी. सोनल चौहान ने फिल्म इंड्रस्ट्री के सीरियल किसर इमरान हाश्मी के साथ फिल्म ‘जन्नत’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. उस समय लोगों को ऐसा लग रहा था की इनका फ़िल्मी करियर बहुत ही शानदार रहेगा. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. इसके बाद सोनल अमिताभ बच्चन के साथ “बुड्डा होगा तेरा बाप था” फिल्म में नज़र आयी पर ये फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई. इसके बाद से सोनल बॉलीवुड से धीरे-धीरे गायब ही हो गईं.

ईशा गुप्ता-

अब हम आपको बताते है ईशा गुप्ता के बारे में …. ईशा गुप्ता ने भी इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ईशा गुप्ता को इस फिल्म में उनके अभिनय के लिए बहुत सराहा गया था. “जन्नत 2” के बाद ईशा गुप्ता ने बहुत सी फिल्मों में काम किया पर इनकी कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी और धीरे धीरे ईशा बॉलीवुड से गायब हो गयी.

शमिता शेट्टी –

इस लिस्ट में अगला नाम शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी का है. शमिता शेट्टी ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ साल 2000 में फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. ये फिल्म सुपरहिट रही थी इसके बावजूद शमिता शेट्टी को ज़्यादा फिल्मो में काम नहीं मिला और धीरे धीरे वो बॉलीवुड से गायब हो गयी.

आयशा टाकिया-

सलमान खान की फिल्म वांटेड एक्ट्रेस आएशा टाकिया का नाम भी यहां लिस्ट में शामिल है. आयशा ने फिल्म ‘टारजन द वंजर कार’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फिल्म हिट नहीं हुई पर सभी लोगों ने आयशा के काम की तारीफ की थी. इसके बाद आयशा ने कई फिल्मों में काम किया. फिर उन्होंने सलमान खान के साथ ‘वांटेड’ फिल्म में काम किया जिसके बाद वो रातोरात सुर्खियों में आ गयी. पर वांटेड जैसी सुपरहिट फिल्म के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली.

प्रीति झंगियानी-

प्रीती झिंगियानी ने ‘मोहब्बतें’ फिल्म के द्वारा अपने करियर की शुरुआत की थी. सभी लोगों ने इस फिल्म में उनके अभिनय को पंसद किया. पर कई फिल्मों में काम करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिली. फिर साल 2008 में प्रीति ने अभिनेता और मॉडल परवीन डबास के साथ शादी करके अपना घर बसा लिया.

ग्रेसी सिंह-

ग्रेसी सिंह आमिर खान के साथ लगान फिल्म में काम करके रातोरात सुर्ख़ियों में आ गयी थी. लगान फिल्म के बाद ग्रेसी ने संजय दत्त के साथ फिल्म मुन्ना भाई एम बी बी एस में भी मुख्य भूमिका निभाई. ये फिल्म भी सुपरहिट रही. पर इन दोनों फिल्मों के अलावा ग्रेसी सिंह की कोई भी फिल्म सफल नहीं हो सकी. जिसके बाद धीरे धीरे उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. आजकल ग्रेसी सिंह टीवी सीरियल में काम करती हैं.

स्नेहा ऊलाल-

जब स्नेहा उलाल ने बॉलीवुड में कदम रखा तो सभी लोग उनकी तुलना ऐश्वर्या राय के साथ करने लगे. स्नेहा उलाल ने सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. पर उन्हें फिल्म इंड्रस्ट्री में अधिक काम नहीं मिला. इसके बाद स्नेहा सोहेल खान की फिल्म ‘आर्यन’ में मुख्य भूमिका में नज़र आयी. लेकिन वो फिल्म भी नहीं चली. इसके बाद स्नेहा ने फिल्मों से दूरी बना ली.

किम शर्मा-

अब हम आपको बताते हैं किम शर्मा के बारे में….. किम ने सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. पर इस फिल्म में काम करने के बाद उन्हें ज़्यादा फिल्मो में काम नहीं मिला और धीरे धीरे वो फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गयी.

Back to top button