बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 6 माँ-बेटी की जोड़ियों के हुनर में हैं जमीन आसमान का अंतर, ऐसे लगा हिट-फ्लॉप लेबल

‘जैसी माँ वैसी बेटी’ ये कहावत आप लोगो ने कई बार सुनी होगी. कहते हैं एक माँ के सभी गुण बेटी में होते हैं. ये बात काफी हद तक सही भी हैं. हालाँकि जब बात हुनर की आती हैं तो ऐसा होना जरूरी नहीं हैं. अब बॉलीवुड की फेमस माँ बेटी की जोड़ियों को ही देख ले. इनमे से कुछ हिट रही तो कुछ फ्लॉप रही. मतलब एक ही परिवार में कोई ज्यादा टेलेंटेड था तो कोई ठीक ठाक या बहुत बेकार था. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की इन हिट और फ्लॉप माँ बेटी की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

तनूजा मुखर्जी, काजोल और तनिषा

तनूजा अपने जमाने में पॉपुलर अभिनेत्री हुआ करती थी. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फिल्मे भी दी. तनुजा की बड़ी बेटी काजोल का भी यही हाल हैं. काजोल 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल थी. वैसे आज भी काजोल का नाम बॉलीवुड में बहुत बड़ा हैं. वहीं तनूजा की छोटी बेटी तनिषा मुखर्जी बॉलीवुड में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई. यही वजह हैं कि वे इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से भी दूर ही रहना पसंद करती हैं.

अमृता सिंह और सारा अली खान

अमृता सिंह अपने जमाने में बहुत फेमस एक्ट्रेस हुआ करती थी. उनकी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग कमाल की हैं. वैसे तो वे अपने करियर में अच्छा ही कर रही थी लेकिन सैफ अली खान से शादी के बाद उनका करियर ख़त्म होने लगा था. अमृता कि बेटी सारा अली खान तो इन दिनों बॉलीवुड में धमाल मचा रही हैं. उनकी दोनों फ़िल्में केदारनाथ और सिंबा हिट रही थी. सारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली यंग एक्ट्रेस भी हैं.

हेमा मालिनी और ईशा देओल

हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल भी कहा जाता हैं. वे अपने दौर में सुपरस्टार हुआ करती थी. हेमा की एक्टिंग स्किल भी आज तक बहुत अच्छी हैं. हेमा की बेटी ईशा का हाल थोड़ा ख़राब रहा. उन्होंने बस ‘धूम’ के अलावा कोई भी हिट फिल्म नहीं दी. बॉलीवुड में उनकी कई फ़िल्में फ्लॉप रही. वर्तमान में वो शादी कर हाउस वाइफ बनी हुई हैं.

डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल, रिंकल खन्ना

डिंपल ने बहुत कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना स्टार्ट कर दिया था. वे भी बॉलीवुड में काफी जाना माना नाम रही. उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का बॉलीवुड करियर ठीक ठाक ही रहा. वर्तमान में वे एक सफल प्रड्यूसर हैं. हालाँकि डिंपल राजेश खन्ना की दूसरी बेटी रिंकल खन्ना फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप हैं.

सोनी राजदान और अलिया भट्ट

महेश भट्ट की दूसरी बीवी सोनी राजदान एक मॉडल और एक्ट्रेस थी. हालाँकि बॉलीवुड में वो कोई ख़ास नाम नहीं कमा पाई. इसके बाद उनकी बेटी आलिया ने जब फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारी तो ये कमी पूरी कर दी. आज आलिया बॉलीवुड की ‘ए’ लिस्ट की एक्ट्रेस में शामिल हैं.

शर्मीला टैगोर और सोहा अली खान

शर्मला टैगोर ने अपने जमाने में बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फ़िल्में दी जबकि उनकी बेटी सोहा अली खान यहाँ कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई.

वैसे आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी हैं?

Back to top button