समाचार

विद्यालयों में क्रांतिकारी परिवर्तन के केजरीवाल दावों की खुली पोल, हालत हैं बद से बदतर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. मंगलवार को अमित शाह ने केजरीवाल सरकार को घेरे में लेते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने अरविन्द केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा है कि, “अरविंद केजरीवाल जी, आपने मुझे दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूल देखने के लिए बुलाया था. कल दिल्ली भाजपा के आठों सांसद अलग-अलग स्कूल में गए और देखिए इनका क्या हाल है…इनकी बदहाली ने आपकी ‘शिक्षा की क्रांति’ के दावों की पोल खोल दी. अब आपको दिल्ली की जनता को जवाब देना होगा”.

विपक्ष को वोट बैंक बिगड़ने का सता रहा है डर

आजकल दिल्ली का शाहीन बाग काफी चर्चा में है. सोमवार को भी अमित शाह ने अरविन्द केजरीवाल पर तंज कसा. उन्होंने अरविन्द को चुनौती देते हुए कहा कहा कि वह शाहीन बाग जाएं, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग फैसला ले सकें कि उन्हें किसे वोट करना है. उत्तर पश्चिमी दिल्ली के रिठाला में हुए एक चुनावी रैली में शाह ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त किये जाने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि और सैनिकों से कोई मतलब नहीं था. उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस बात का डर है कि कहीं उनकी वजह से उनके वोट बैंक बिगड़ न जाएं. उन्होंने सवाल किया कि क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ‘शाहीनबाग.’

पूछा- आप शाहीन बाग के लोगों के साथ है या नहीं?

अमित शाह ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने ‘संकीर्ण गलियारा काटने की कोशिश’ और पूर्वोत्तर शेष भारत से अलग करने की टिप्पणी के आरोप में शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. शरजील जेएनयू का छात्र है. शाह ने कहा, “ केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वह शरजील इमाम को पकड़वाने के पक्ष में हैं या नहीं? क्या आप शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं, कृपया दिल्ली के लोगों को बताएं”. बता दें, शरजील उन आयोजकों में से एक था, जिन्होंने शाहीन बाग प्रदर्शन की शुरुआत की थी.

बीजेपी को वोट देने से रुकेंगी ‘शाहीन बाग जैसी घटनाएं’

रविवार को एक चुनावी बैठक हुई जिसमें गृहमंत्री शाह ने कहा कि यदि दिल्ली के चुनाव में लोग बीजेपी को वोट देते हैं तो इस तरह की घटनाओं पर रोक लग जायेगी. इस तरह की घटनाओं से उनका इशारा शाहीन बाग की तरफ था. इस दौरान शाह ने अलग-अलग मुद्दे उठाये और आम आदमी के सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्य विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का जनहित केवल प्रधानमंत्री मोदी के हाथ है. केवल वह ही हैं जो देश की सुरक्षा सुनश्चित कर सकते हैं, इसलिए उन्होंने लोगों से अपील की कि देश की बेहतरी के लिए होने वाले चुनाव में लोग बीजेपी को वोट दें.

 

Back to top button