समाचार

पाकिस्तानी हिंदू लड़की को मंडप से उठाकर ले गई मुस्लिम गैंग, पहले कराया धर्म परिवर्तन और फिर..

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में मुस्लिम आबादी ज्यादा हैं जबकि हिंदू समुदाय के लोग अल्प संख्यकों की गिनती में आते हैं. पिछले कई सालों से पाकिस्तान में हिंदू लोगो की आबादी भी कम होते जा रही हैं. इसकी एक वजह वहां के हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार हैं. पाकिस्तान में आपको ऐसे कई मामले देखने को मिल जाएंगे जिसमे किसी हिंदू लड़की का धर्म बदलवा कर उसकी शादी जबरन एक मुस्लिम युवक से करवा दी जाती हैं. इस तरह की कई घटनाएं अब तक सामने आ चुकी हैं लेकिन फिर भी पाकिस्तान की इमरान सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई हैं और इन अल्प संख्स्य पाकिस्तानी हिंदुओं के लिए कुछ ख़ास नहीं कर रही हैं.

अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के सिंह प्रांत के हाला शहर में ऐसा ही एक और मामला सामने आया हैं. यहाँ कुछ लोगो ने एक गैंग बनाकर दिन दहाड़े ही एक हिंदू लड़की को अगवा कर लिया. इसके बाद उस लड़की का ना सिर्फ धर्म परिवर्तित कराया गया बल्कि उसकी एक मुस्लिम समुदाय के युवक से शादी भी करा दी. सूत्रों की माने तो जिस 24 वर्षीय हिंदू लड़की का अपहरण हुआ हैं उसका नाम भारती बाई हैं. भारती बाई की शादी उनके घर वालों ने एक हिंदू लड़के से तय की थी. हालाँकि जब शादी का दिन आया तो रश्मों के बीच कुछ लोग जबरन आए और लड़की को मंडप से उठाकर ले गए. इन लोगो के पास हाथियार भी थे जिसकी नोक पर इन्होने ऐसा घिनोना काम किया.

घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. अगवा हुई लड़की के पिता किशोर दास ने बताया कि मेरी बेटी की शादी हो रही थी तभी शाहरुख गुल नाम का एक शख्स पुलिस अधिकारीयों के साथ आया और मेरी प्यारी बेटी को उठा के लगाया. बाद में उन लोगो ने मेरी बेटी को इस्लाम धर्म कबूलने पर मजबूर किया और उसकी शादी शाहरुख़ गुल के साथ करवा दी. बता दे कि शाहरुख़ गुल और भारती बाई की शादी के कुछ दस्तावेज भी सोशल मीडिया पर डाले गए हैं जो तेजी से वायरल हो रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस पूरी घटना को पाकिस्तान की मीडिया ने भी पब्लिश किया था. उनकी रिपोर्ट्स की माने तो इस घटना के बाद पुलिस ने युवती को शादी वाले घर से बरामद कर अदालत में पेश किया था. फिलहाल युवती को आश्रय गृह भेज दिया गया हैं. इस पुरे मामले की जांच चल रही हैं.

उधर सोशल मीडिया पर जब पाकिस्तानी हिंदुओं और भारतीय हिंदुओं को इस बात का पता चला तो लोगो ने अपना गुस्सा जाहिर किया. लोगो ने ये भी गुहार लगाई कि पाकिस्तानी सरकार को उनके मुल्क में रह रहे अल्प संख्य हिंदुओं के अधिकारों के लिए कुछ करना चाहिए. वहां रह रहे हिंदुओं के साथ जिस तरह का व्यवहार किया जा रहा हैं वो सच में दुखद और दयनीय हैं. शायद यही वजह हैं कि वहां रहने वाले हिंदू अब पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते हैं. वे वहां पर घुटन सी महसूस करते हैं.

 

कुछ दिन पहले एक और हिन्दू लड़की महक कुमारी का अपहरण हुआ था और एक शादीशुदा मुस्लिम से उस की ज़बरदस्ती निकाह कर दी गयी थी

इस पुरे मामले पर आपके क्या विचार हैं हमें जरूर बताए.

Back to top button