राशिफल

Rashifal: आज से शुरू हो रहा है इन चार राशियों का शुभ समय, बाकी राशियां भी जानें अपना भविष्यफल

हम आपको मंगलवार 28 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यह दिन गृहस्थ जीवन की दृष्टि से आनंदमय रहेगा। दिन गतिशीत है जिसमे आप ऊर्जा का सही प्रयोग करेंगे। अचानक कोई समस्या आ सकती है किंतु आप उसका सामना अच्छे से करेंगे। मन में बेचैनी बढ़ सकती है। सोच समझ कर लिए गए आपके ज्यादातर फैसले सही होंगे। यात्राओं द्वारा इस समय अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपकी मनोकामनाएं निश्चित तौर पर पूरी होंगी। आपको सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सामने जो चुनौतीपूर्ण स्थिति आएगी, वह रोचक हो सकती है। माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। विदेश गमन के लिए सुनहरे अवसर आएँगे। विदेश बसने वाले स्नेही या मित्र का समाचार मिलेगा। आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। जितना आप गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करते हुए नई मिसाल स्थापित करेंगे। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी एवं जश्न का माहौल रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आनंद करें और अतीत को भुलाकर भविष्य की सोचें। अगर आप असहाय महसूस कर रहे है तो अपने प्रियजनों की सहायता लें। दूसरों लोगों पर हावी न हों बल्कि उनकी बातों को सुनना भी सीखें। राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। यात्राओं के लिए अभी समय उचित नहीं है एवं इन्हें इस समय टाल देने में ही भलाई है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज व्यापार के कार्य में प्रगति करेंगे। बिज़नेस कम्पीटीशन या राजनीतिक विपक्षी से बचें क्योंकि आपके लिए यह हानिकारक हो सकता है। अटके हुए कामों को पूरा करने का प्रयास करें सफलता मिल सकती है। आप अपने परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर पिकनिक मनाने जा सकते हो। यात्रा आनंददायक रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें। सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। बजरंगबली की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जो लोग प्रेम से वंचित हैं उन्हें आज प्यार का इजहार करने का अवसर मिल सकता है। जरूरत से ज्यादा कुछ बड़े काम होंगे। आत्मीयता का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिलेगा। जीवन में कुछ बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। खर्च के प्रति सावधान रहने की जरुरत है। लम्बे समय के बाद आज आपको राहत महसूस होगी। सच्चे मन से हनुमान चालीसा का पाठ करके दिन की शुरुआत करने से आपको सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। आर्थिक परेशानी में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। वेतन में लगातार बढ़ोतरी हो जाने वाली है। प्रमोशन आप लोगों को हासिल होगा। कुछ बड़े अटके काम सही वक्त पर होंगे। आपको आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। करियर में आये बदलाव से आप प्रसन्न नहीं होंगे। आपकी क़ाबलियत और गुणों के कारण लोग आपको पहचानेंगे। किसी महत्वपूर्ण खबर से ख़ुशी मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पारिवारिक समस्या तनाव दे सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। छात्र स्वयं की योग्यता एवं बुद्धिमता के आधार पर सफलता प्राप्त करेंगे। घर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। दूरदराज रह रहे संबंधियों से लाभ प्राप्त हो सकता है। क़ानूनी मुद्दों के कारण आपको विदेश यात्रा करने की ज़रूरत पड़ सकती है। आपकी मुलाकात ऐसी किसी आदमी से हो सकती है जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलावों का कारण बनेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको सफलता के नए नए अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानियां उठानी पड़ेगी। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। कोई न कोई खुशखबरी अवश्य मिलेगी। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आप जिस सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वाहन सावधानीपूर्वक चलाने की जरूरत है। सफलता के नए नए अवसर मिलेंगे। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे। अचानक धन लाभ के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को समयानुकूल पूर्ण करने में सक्षम होंगे। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है। अपनों से जुड़े रहें और उनकी हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करें‌। हालात आपकी हर तरह से मदद करते चले जाएंगे। संतान पक्ष से भी अनुकूल समाचार प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। रचनात्मक कोशिशों के लिए भी अच्छा दिन है। कामकाज को लेकर ऐसा न सोचें कि किसी भी तरह की कमी है इसलिए अपने मन में किसी भी तरह का भ्रम पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है। आर्थिक व्यय अधिक रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। जिस रास्ते पर आगे बढ़ना चाह रहे हैं, उसमें कई तरह की चुनौतियां भी नजर आ रही हैं। लोगों को खुश रखना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। व्यापार में वृद्धि होगी। फिजूलखर्ची हो सकती हैं। नए प्रॉजेक्ट आपके लिए विशेष फायदे लेकर आ सकते हैं।

आपने Rashifal 28 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें क्या होता है पन्ना रत्न और इसे धारण करने के फायदे और नियम

Back to top button