बॉलीवुड

सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके ऋषि कपूर ने पूछा- कौन है ये? पहचान हुई तो हैरान रह गए फैंस

बॉलीवुड में जो वरिष्ठ और अनुभवी अभिनेता सोशल मीडिया में सबसे अधिक सक्रिय रहते हैं, उनमें से एक ऋषि कपूर भी हैं। उन्हें हमेशा देश-विदेश से जुड़ी बातें और अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों को अपने प्रशंसकों के साथ यहां शेयर करते हुए देखा जा सकता है। ट्विटर पर कई बार वे ऐसी बातें भी लिख देते हैं, जिनसे उनके फैंस का भरपूर मनोरंजन होता है। कई बार ऋषि कपूर को सोशल मीडिया पर पुरानी फोटोज को पोस्ट करके पुरानी यादों को ताजा करते हुए भी देखा गया है। यही नहीं, वे अपने प्रोजेक्ट से जुड़ी तस्वीरें भी अक्सर ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं

इस बार ऋषि कपूर के मन में ख्याल आया कि क्यों ना अपने फैंस के साथ एक छोटा सा क्विज खेल लिया जाए। फिर देर किस बात की थी, तुरंत उन्होंने एक महिला की पुरानी फोटो यहां शेयर कर दी। ऋषि कपूर ने जैसे ही यह फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की, इसके बाद हर किसी का ध्यान इस ओर खिंच गया। हर कोई इस फोटो को देखकर यह पहचानने की कोशिश करने लगा कि आखिर यह खूबसूरत महिला जो इस तस्वीर में नजर आ रही है, वह है कौन? तस्वीर में दिख रही सुंदर महिला बिल्कुल अलग हैं। उन्हें पहचान पाना किसी के लिए भी बहुत ही मुश्किल हो रहा था। ऋषि कपूर ने फोटो पोस्ट करने के साथ ही अपने फैन्स से इसे पहचानने के लिए भी कह दिया।

क्या लिखा ऋषि कपूर ने?

इस महिला की फोटो पोस्ट करने के बाद ऋषि कपूर ने यहां लिखा कि यह इंसान कौन है? मैं चाहता हूं कि आप इसे पहचान कर बताएं। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि यदि आप में से किसी को भी किसी भी सूत्र से इसके बारे में जानकारी हो जाती है तो उसका खुलासा तुरंत यहां मत कीजिएगा। दूसरों के लिए सस्पेंस बरकरार रहने दीजिएगा। आपका धन्यवाद। ऋषि कपूर ने आगे लिखा कि मैं आपको 10, 20, 50 मौके तक देता हूं। जल्द ही इसका जवाब मैं आपको दूंगा।

जानिए, कौन है महिला?

वैसे, ऋषि कपूर के फैन्स भी कम नहीं निकले। उन्होंने आखिर पहचान ही लिया की तस्वीर में दिख रही यह महिला है कौन? ये कोई और नहीं, बल्कि बीते जमाने के सुपरस्टार प्राण हैं। जी हां, ऋषि कपूर ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि प्राण किस तरह से अपने लुक को बार-बार बदलने बेहद में माहिर थे। अपने अंदर बहुत से किरदारों को उन्होंने समेटा हुआ था और यह उनकी बहुत बड़ी खासियत भी थी। ऋषि कपूर ने साथ ही यह भी बताया कि यह तस्वीर किसी फिल्म की नहीं, बल्कि एक फैमिली जोक की है।

वहीं, एक फैन ने न केवल इसका सही जवाब दिया, बल्कि उन्होंने फोटो के पीछे छिपा हुआ किस्सा भी सुना दिया। यह किस्सा सुनाते हुए इस फैन में यहां लिखा कि ये कोई और नहीं, बल्कि महान फिल्म अभिनेता प्राण हैं। यह तस्वीर उस समय की है, जब उन्होंने विवाह नहीं किया था। उस वक्त उनके बड़े भाई की शादी हो रही थी। उन्होंने तब नई नवेली भाभी को अपने भाई की प्रेमिका बनाकर उन्हें बुद्धू बनाने की कोशिश की थी। प्राण का इस साल चूंकि 100वां जन्मदिन होता, ऐसे में उनके बेटे सुनील सिकंद की ओर से यह तस्वीर उनके फैमिली एल्बम के जरिये शेयर की गई है।

ऋषि कपूर ने केवल प्राण की ही नहीं, बल्कि मुग़ल-ए-आज़म के सेट से अपने दादा पृथ्वीराज कपूर की भी एक फोटो यहां पर पोस्ट की थी, जिससे उनके फैंस और भी खुश हो गए थे। गौरतलब है कि फिल्म ‘द बॉडी’ में अंतिम बार ऋषि कपूर नजर आए थे. साथ में उनके इस फिल्म में इमरान हाशमी और शोभिता धुलिपला भी थे। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी।

पढ़ें ऋषि कपूर ने शेयर की बोनी कपूर और अनिल कपूर के साथ कोला पीते हुए बचपन की तस्वीर

Back to top button