राशिफल

30 साल बाद शनि का मौनी अमावस्या पर मकर राशि में प्रवेश, लव लाइफ से लेकर करियर तक ऐसा बीतेगा दिन

आज मौनी अमावस्या पर शनि का अपनी ही राशि मकर में प्रवेश हो रहा है। इस बार 30 वर्षों के बाद शनि मौनी अमावस्या के दिन मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं। हम आपको शुक्रवार 24 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आर्थिक स्थिति सुधारने के मौके मिलेंगे। आप पहले कोई बात समझ लें, फिर कोई वादा करें। जिस महत्त्वपूर्ण अवसर का इंतजार है, वह आपको मिलेगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। आप अपना समय अध्ययन में लगायेंगे। आपको सफलता मिलेगी। सुबह आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। पीपल की पूजा करें, मौनी अमावस्या पर ऐसा करना शुभ माना जाता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज ना चाहते हुए भी आपका पैसा खर्चा हो सकता है। कठिन काम समय रहते निपटा पाएंगे। किसी से कहासुनी हो सकती है। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे। परिवार के लोग आपको किसी कठिन स्थिति में डाल सकते हैं। दोस्त के साथ मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। कोर्ट व कचहरी के रुके कार्य मनोनुकूल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

योजनाओं के फलीभूत होने से आपका मन प्रसन्न होगा। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। पार्टनर की किसी बात पर मूड खराब हो सकता है। मौसमी बीमारियों से बचें। निकट संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुंदर छवि बनाएं। पैसों से जुड़ी उथल-पुथल रहेगी। आज आप बोलने में ध्यान रखें। कोई पुराना उधार आपको टेंशन दे सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। प्रेम विषयों में भावुक होकर निर्णय लेना उचित नहीं होगा। नये रिश्ते बनाने से भी बचें। जीवनसाथी से अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो वैचारिक मतभेद दूर होंगे। ससुराल पक्ष के साथ आपके संबंधों में तनाव हो सकता है। कामकाज में गलतफहमी भी हो सकती है। अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। कोई रचनात्मक कार्य भी आप कर सकते हैं। नए कामों में दिलो-दिमाग से लग जाएं और खाली बैठने से बचें। आप सारे लक्ष्यों को अच्छे से पूरा कर पाएंगे। परिवार के साथ समय बीतेगा। नई शुरूआत की कोशिश होगी। किसी काम में की गई मेहनत जरूर सफल होगी। नए व्यापार के लिए यात्रा आज फायदेमंद रहेगी। धर्म और अध्यात्म के क्षेत्र में रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यदि आप कोई भी कलाकार हो तो आप को बड़ी सफलता हाथ लगेगी। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। बच्चों या करीबी लोगों के साथ कठिन स्थितियां बन सकती हैं। आज आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। मौनी अमावस्या के दिन सुबह जल्दी उठ जाये सूर्योदय होने से बाद तक सोना अशुभ माना जाता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्त्री मित्र आपके लिए सहायक साबित होंगी। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने में काम आएगा। आप अपने दोस्तों के साथ बिताए सुनहरे पलों को याद कर खुश होंगे। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखें। संतान से भी सहयोग मिलेगा। ऑफिस में किसी साथी का काम आपको करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

करियर के लिए आज का दिन शुभ रहेगा आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नवीन सौदे लाभदायक रहेंगे और मददगार लोग आपको किसी भी मुश्किल पैच को दूर करने में मदद करेंगे। वित्तीय स्तर पर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। कुछ मामले उलझ भी सकते हैं। नींद पूरी होने के कारण आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से जीवन में आगे बढ़ेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। पैसों के लेनदेन को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह एक बहुत अच्छी अवधि है। यदि आप कोई भी कारोबार कर रहे हैं तो अचानक सहयोग मिलेगा। आपने जो प्लानिंग की है उसे बार-बार न बदलें। गौ माता की सेवा करें, आपको धन लाभ होगा। आज पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करें और स्नान से पहले मौन रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मौनी अमावस्या के दिन किसी व्यक्ति का अपमान न करें और बोली में मिठास लाएं। अत्यधिक विचार मन में उलझन पैदा कर सकते हैं। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की बजाय दिमाग की सुने तो, आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपका पैसा अचानक रुक भी सकता है। विचार और आपकी भावनाओं में टकराव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आपकी जिन लोगों से किसी बात पर अनबन हुई थी उनसे आपके रिश्ते अच्छे हो जायेंगे। आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके सामने कुछ बातें या ऐसी स्थितियां बन सकती हैं जो अपेक्षा से अलग हो सकती हैं। आज करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। मौनी अमावस्या के दिन घर में शांति का माहौल बनाए रखें। लड़ाई-झगड़ों में पड़ने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके अंदर कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। आर्थिक स्थिति में आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलने के आसार है। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं। जल्दी आगे बढ़ने के चक्कर में किसी भी तरह के शॉर्टकट से बचें। अनजान लोगों पर भरोसा करेंगे तो धन हानि हो सकती है। आपका सकारात्मक रवैय्या आस-पास हर चीज़ को बेहतर बनायेगा।

आपने Rashifal 24 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विष्णु जी को गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाने से पूरी हो जाती है हर कामना, पढ़ें इससे जुड़ी पौराणिक कथा

Back to top button