ब्रेकिंग न्यूज़

मुस्लिम तुष्टिकरण में इतनी आगे है कांग्रेस की इस का नाम ‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’ कर देना चाहिए -संबित पात्रा

भाजपा के प्रखर प्रवक्ता श्री संबित पात्रा ने महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण की टिप्पणियों का हवाला देते हुए कांग्रेस पर “मुस्लिम तुष्टिकरण” और “हिंदुओं का अपमान” करने का आरोप लगाया, और कहा कि विपक्षी दल तुष्टिकरण में इतना आगे बढ़ चूका है की कांग्रेस पार्टी को अब “मुस्लिम लीग कांग्रेस” कहा जाना चाहिए।

एक ब्रीफिंग में, बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एनसीपी और एआईएमआईएम के कई विपक्षी नेताओं की कई टिप्पणियों का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने ने कहा की कि वे सीएए विरोध प्रदर्शन के नाम पर हिंदुओं को “गाली” दे रहे थे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी के शरद पवार से माफी मांग रहे थे।

अशोक चव्हाण ने कहा था की कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ हाथ मिलाया क्योंकि मुसलमान चाहते थे कि भाजपा को सत्ता में आने से रोका जाए, पात्रा ने कहा, “कांग्रेस नेता कहते हैं कि वे मुसलमानों के लिए सरकार में शामिल हुए। संबित पात्रा ने पूछा की क्या हिंदू, सिख और अन्य धर्म वालों ने कुछ पाप कर दिया है है क्या? । कांग्रेस ने हिंदुओं का अपमान किया है और इस टिप्पणी ने इसे उजागर किया है। ”

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पात्रा ने विपक्ष पर हमला करने के लिए एनसीपी के एक नेता के बयान का भी हवाला दिया।

स्वतंत्रता आंदोलन में अपनी “गैर-भागीदारी” के लिए कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के आरोप पर पूछे जाने पर, भाजपा नेता ने सवाल किया कि क्या सोनिया गांधी के माता-पिता, जो इटली मूल के हैं, क्या उन्होंने भारत के राष्ट्रीय संघर्ष में लड़ाई लड़ी थी? क्या उन का आज़ादी में कुछ योगदान था । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, के पूरे नाम का उल्लेख करते हुए कहा, इसे “मुस्लिम लीग कांग्रेस” कहा जाना चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस वोटों के लिए “मुस्लिम तुष्टिकरण” करती है लेकिन मुसलमानो के लिए उन्होंने कभी कोई अच्छा काम नहीं किया।

एक उर्दू दैनिक में एक रिपोर्ट पर प्रकाश डालते हुए, पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कभी अपनी पार्टी को “मुसलमानों की पार्टी” बताया था और इसके नेताओं ने भगवा आतंक जैसे शब्द गढ़े थे। पात्रा ने दावा किया, 1946 से कांग्रेस ने “मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति” की है।

पात्रा ने पूछा की शाहीन बाग के एक वीडियो में कथित तौर पर बच्चों को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की “हत्या” करते हुए दिखाया गया है और पूछा गया है कि इस तरह का “जहर” किसने फैलाया है।

उन्होंने कहा, “यह एक त्रासदी है कि देश में हिंदुओं के खिलाफ जहर बोया जा रहा है,”

Show More
Back to top button