राशिफल

Rashifal: आज 6 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का बड़ा उपहार, मौको का फायदा उठाने के लिए रहें तैयार

हम आपको गुरुवार 23 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप नए मौको का फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अपने संदेहों को दूर करने का प्रयास करें। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे। सफेद चंदन का तिलक लगाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किए गए किसी निवेश का फायदा आपको आने वाले दिनों में हो सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज आप कठिनाई और चुनौतियों को पार करते हुए आगे बढ़ेंगे। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं। हालांकि ये बड़ी चिंताएं नहीं होंगी। लेन-देन और निवेश से जुड़े मामलों में संभलकर रहना होगा। मन में रोमांस को लेकर टेंशन हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आप लंबे समय से चली आ रही कानूनी अड़चनों को दूर करेंगे। काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। काम के मोर्चे पर का समय आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। रुके हुए कार्य शुरू हो जाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। किसी अंजान शख्स से बचाव करें। अपनी राय व्यक्त करने में संकोच न करें। आत्मविश्वास की कमी को आप पर नियंत्रण न करने दें, क्योंकि यह आपकी समस्याओं की जटिलता को बढ़ाएगा और आपके विकास को धीमा कर देगा। पारिवारिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लेना फायदेमंद रहेगा। छात्रों को विवरणों पर अधिक ध्यान देना होगा। स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों का डटकर सामना करेंगे। अपने प्रियजनों के साथ एक छोटी छुट्टी का आनंद लेने वालों के लिए, यह अवधि विशेष रूप से यादगार होगी। इस राशि के कुछ छात्र अपना कीमती समय लैपटॉप या टीवी पर फिल्म देखने में बिता सकते हैं। अगर आज आप जीतोड़ मेहनत करेंगे तो अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। पारिवारिक एवं सामाजिक संदर्भ में आप किसी भी गलती के लिए सवालों के घेरे में आएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको आज मनोरंजन के नए अवसर प्राप्त होंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। लोगों के सामने आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। दुख दर्द आपके दूर होंगे। बेहतर कार्य हो सकते हैं। सुबह सूर्य को अर्घ्य देने आपके जीवन की सभी परेशानियों का नाश हो जाएगा। कार्यस्थल पर कर्मचारियों को सफलता मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन में तनाव भरा समय रहेगा। जीवनसाथी के साथ विवाद होने से समस्या हो सकती है

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। नुकसान की भरपाई होगी। कुछ बड़े कार्य के प्रति सतर्क रहेंगे। बेहतर परिणाम आपको प्राप्त होंगे। जिम्मेदारियां आपके काम में रुकावटें बन सकती हैं। किसी को उधार पैसा न दें, वापस मिलने की संभावना कम है। जीवन के लगभग हर पहलू में बदलाव करने वाली ऊर्जाओं का असर होगा। आपको किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है। लापरवाही से किए गए कामों में नुकसान होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको कारोबार व व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। आपको अपने आपको प्रसन्न बनाए रखना होगा। दांपत्य जीवन में कुछ बड़े सुधार देखने को मिलेंगे। अधिकारियों की ओर से बेहतर मदद की प्राप्ति होगी। शुभ समाचार की बेहतर प्राप्ति होगी। सार्वजनिक रूप में मानहानि हो सकती हैं। घर परिवार के मामले आपके बेहतर बने रहेंगे। वित्तीय लेनदेन आपकी खत्म होगी। सहभागिता बढ़ेगी और आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ एक छोटी यात्रा कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा। परिवार का माहौल आपका बेहतर बना रहेगा। सेहत आपका बेहतर बना रहेगा। वाहन चलाते वक्त थोड़ा सा सावधान रहेंगे। अतीत में बनाई गई योजनाओं को अमल में लाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। माता-पिता की ओर से बेहतर सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे। पार्टनर से सलाह किए बिना कोई फैसला न लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। नए लोगों के संपर्क में आ सकते है। मिश्रित परिणाम आपको प्राप्त होंगे। जीवन जीने का नजरिया आपका बदलेगा। कुछ बड़ी परिस्थितियों को समझेंगे। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की जरूरत है। चुनौतियों का सामना करेंगे। अधिक दबाव आपका जरूर होगा। वरिष्ठ से आपकी बेहतर मुलाकात होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक सहायता की प्राप्ति होगी। मानसिक तनाव दूर होता देखने को मिलेगा। विवाह के योग बन रहे हैं। फिटनेस के लिए एक्टिव हो जाने का शानदार मौका आपके पास हो सकता है। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बड़े निवेश के जोख़िम से बचना आपके लिए बेहतर होगा। इनकम का स्तर बढ़ेगा। व्यापार में कुछ बेहतर करने का आयोजन बना सकता है। नौकरी-पेशा के क्षेत्रों में अच्छी गति अर्जित करने के अवसरों से युक्त रहेगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। मौसमी बीमारियों से बचाव रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।

आपने Rashifal 23 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विष्णु जी को गुड़ चने का प्रसाद चढ़ाने से पूरी हो जाती है हर कामना, पढ़ें इससे जुड़ी पौराणिक कथा

Back to top button