बॉलीवुड

छुट्टियाँ मनाने होटल में नहीं रुकते ये सितारें, कनाडा से लेकर दुबई तक हैं इनके हॉलिडे होम

काम की भागदौड़ से ब्रेक लेकर छुट्टियाँ मनाना हर किसी को पसंद होता हैं. आमतौर पर जब हम वेकेशन पर घर से दूर किसी और सिटी में जाते हैं तो वहां होटल में ठहरते हैं. हालाँकि बॉलीवुड के कुछ सितारें इतने अमीर हैं कि उन्होंने अपनी फेवरेट वेकेशन स्पॉट पर निजी मकान ही खरीद लिया हैं. ऐसे में आज हम आपको उस जगह का नाम और उसकी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं.

अक्षय कुमार

कभी वेटर की नौकरी कर अपनी जीविका चलाने वाले अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के सबसे अमीर और बेस्ट एक्टर्स में शामिल हैं. वे एक साल में दो से तीन फ़िल्में कर लेते हैं. अक्षय जब भी काम से फ्री होते हैं और उन्हें वेकेशन की जरूरत होती हैं तो वे अपने कनाडा में पहाड़ों पर बने बंगले में जाते हैं. इसके अलावा टोरंटो में भी उनके कई अपार्टमेंट्स हैं.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग कहलाए जाने वाले शाहरुख़ खान ने जीवन में बहुत पैसा कमाया हैं. वे सही मायने में रोडपति से करोड़पति बने हैं. उनके पास मुंबई में अपना लग्जरी ‘मन्नत’ हाउस तो हैं ही लेकिन इसके अलवा खुद का रेड चिली नाम का फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी हैं. शाहरुख़ के पास दुबई के Jumeirah में एक शानदार वेकेशन विला हैं. इसकी कीमत 17 करोड़ रुपए हैं जो 8500 स्क्वायर फीट में फैला हैं. इसमें उनका एक प्राइवेट बीच और स्विमिंग पूल भी हैं.

अभिषेक ऐश्वर्या बच्चन

बॉलीवुड के पॉपुलर मेरिड कपल ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन अक्सर मीडिया की ख़बरों का हिस्सा बनते रहते हैं. वर्तमान में दोनों ही बहुत कम फिल्मों में दिखाई देते हैं. हालाँकि इसके बावजूद इनकी लग्जरी लाइफस्टाइल में कोई कमी नहीं आती हैं. इन दोनों के पास दुबई में खुद का बहुत शानदार विला हैं.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. उन्होंने लाइफ में बहुत सघर्ष किया हैं. आज उनके पास इतना पैसा हैं कि खुद का एक प्राइवेट जेट भी हैं. बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में नाम कमाने वाली प्रियंका निक जोंस से शादी के बाद अमेरिका शिफ्ट हो गई हैं. हालाँकि वेकेशन मानाने के लिए प्रियंका का गोवा के बागा बीच पर एक सी-फेसिंग बंगला हैं. वे अक्सर यहाँ छुट्टियाँ बिताने आती रहती हैं.

आमिर खान

बॉलीवुड में हमेशा परफेक्ट फ़िल्में बनाने के लिए मशहूर आमिर खान के पास भी अनाब सनाब पैसा हैं. वेकेशन के लिए उन्होंने पंचगनी में 2 एकड़ में फैली एक प्रापर्टी खरीद रखी हैं. आमिर ने जब इसे ख़रीदा था तब उसकी कीमत 7 करोड़ थी.

सैफ करीना खान

पटौदी खानदान के नवाबजादे सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी रचाई हैं. इन दोनों के पास कई सारी प्रापर्टी हैं. हालाँकि इनकी फेवरेट वेकेशन वाली जगह स्विट्ज़रलैंड हैं. यहाँ इनका एक बहुत सुंदर chalet (लकड़ी का घर) हैं.

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी और करोड़ो रुपए कमाए. फिलहाल उनके कई होटल्स हैं और साथ ही एक Popcorn Entertainment Private Limited नाम का प्रोडक्शन हाउस हैं. वेकेशन के लिए सुनील के पास खंडाला में बहुत आलिशान बंगला हैं.

वैसे आपको इनमें से किसका वेकेशन हाउस सबसे ज्यादा पसंद आया?

Back to top button