राशिफल

Rashifal: आज है बुध प्रदोष व्रत, महादेव की कृपा से इन 4 राशियों को मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति

आज 22 जनवरी, 2020 बुधवार के दिन प्रदोष व्रत पड़ रहा है, जिसे बुध प्रदोष व्रत कहा जाता है। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी कष्टों का नाश होता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

असजता की वजह से आज आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आज भागीदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके मन में उथल-पुथल हो सकती है। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो। आज बच्चे किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें थोड़ा समय देने की कोशिश करनी चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जो भी कार्य आप मन लगाकर करेंगे उसमें निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं। जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बहुत बढ़िया है। आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। शिक्षा के क्षेत्र में आपको बेहतर परिणाम हासिल होंगे। सूर्यास्त के समय किसी शिव मंदिर में जाकर महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी गरीबी जल्द ही दूर हो सकती है। दौड़-भाग में दिन निकल सकता है। कुछ चीजें तय समय से देरी से शुरू होंगी। यात्रा के लिए शुभ दिन है अगर आप कहीं जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आज किसी से बात करते समय आपको विनम्र स्वभाव का प्रयोग करना चाहिए। इससे लोगों पर आपका प्रभाव पड़ेगा। दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लवमेट के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। इच्छित सफलता के लिए योजना में बदलाव करना पड़ सकता है। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घुमने जा सकते हैं। अचानक मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। मनोबल कमजोर हो सकता है। मन में असुरक्षा की भावना भी आ सकती है। ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप बुरी आदतों को छोड़ने का फैसला लेंगे। करियर से जुड़े बड़े फैसले करने के लिए दिन ठीक नहीं है। दोस्तों के साथ अनबन भी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ मधुरता रहेगी। व्यवसाय में नवीन विचारों के कारण अंतिम मिनट में बदलाव किए जा सकते हैं। आप कुछ ऐसा करने से बचें जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। जोखिम भरे निवेश से बचें। गंगाजल से शिव जी का अभिषेक करते हुए ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी प्रकार का उधार न दे और उधार लेने से भी बचें। सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे नहीं होने से परेशान रहेंगे। भाइयों और दोस्तों से मदद नहीं मिलने के कारण परेशानी हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन तनाव से दूर रहें। प्रेमियों के लिए अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा समय है। आप अपने जीवन में नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए आगे बढ़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज काम में मन नहीं लगने से परेशानी बढ़ सकती है। कोई नया काम शुरू न करें तो अच्छा है। मन में उदासी रहेगी। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। सरकारी कामकाज में अपयश का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सतर्कता बरतें। शाम को बच्चों के साथ समय बिताएंगे। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिलने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी की सहायता से आपको अच्छा आर्थिक लाभ होगा। कामकाज में मन कम ही लगेगा। नियम और कानूनों की अनदेखी हो सकती है। प्रेमियों को प्रेम-संबंधों में आई गलतफहमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। किसी मामले में नई शुरुआत होगी। छात्रों को अपने मनोकूल कार्य करने से बचना होगा। आपको खुशी की अनुभूति होगी। धन के आगमन होने की संभावना रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप थोड़े तनाव में रह सकते हैं। विरोधियों पर आप काबू करने में सफल रहेंगे। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों में इजाफा होगा। नजदीकी दोस्तों से अनबन भी हो सकती है। कोई दोस्त आपके काम की प्रशंसा कर सकता है। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। कुछ लोगों का मूड खराब भी हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। पैसों और परिवार की कुछ बातों को गुप्त ही रखें। आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। बिजनेस में फायदा होगा। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज राजनीतिक क्रिया-कलापों में सक्रियता काफी तेज होगी। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। मेहनत का फल भी आपको नहीं मिल पाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। किसी असहाय की मदद करने से खुशी प्राप्त होगी। नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार हैं। जॉब में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। लव लाइफ में तनाव आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी भी नई परियोजना पर काम करने से पहले आपको अच्छी तरह सोच समझ लेना होगा। सोच-विचार कर ही कोई बात कहें। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा।

आपने Rashifal 22 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए क्या होता है देव दोष और इस दोष से बचने के सरल उपाय

Back to top button