विशेष

लेखक तारिक फतेह ने सैफ अली खान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- ‘इसीलिए तुमने अपने बेटे का नाम….’

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल धमाल मचा रही है। इस फिल्म में सैफ अली खान की एक्टिंग को फैंस ने खूब पसंद किया, लेकिन इसी बीच उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसकी वजह से वे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल होने लगे। जी हां, फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ को लेकर सैफ अली खान ने एक बड़ा बयान दिया, जिसकी वजह से वे आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। इसी कड़ी में अब उनके बेटे तैमूर को भी घसीटा जा रहा है।

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि इस फिल्म में जो दिखाया गया है, वैसा इतिहास बिल्कुल भी नहीं है। उनका यही बयान लोगों को खल गया और इस पर अब लेखक तारिक फतेह ने बड़ा बयान दिया, जिसकी वजह से मामला बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, तारिक फतेह ने इस पूरे मसले में तैमूर अली खान को भी घसीट लिया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग ट्रेंड होने लगी और हर कोई सैफ अली खान को भला बुरा कह रहा है।

तारिक फतेह ने कही ये बात

सैफ अली खान के बयान की आलोचना करते हुए लेखक तारिक फतेह ने कहा कि सैफ अली खान का मानना है कि अंग्रेजों के आने तक भारत की कोई अवधारणा नहीं थी, जो बिल्कुल सही। इसके आगे उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि फ्रैंच ईस्ट इंडिया कंपनी चीन के बारे में थी और वास्को डी गामा इंडिया नहीं फिजी गए थे। इतना ही नहीं, आगे सैफ को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि आखिरी बार इतिहास से प्रेरित होकर उन्होंने बेटे का नाम तैमूर रखा था, जिसके बाद उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

सैफ अली खान ने क्या कहा था?

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के बारे में बात करते हुए कहा कि इस फिल्म में जो दिखाया गया है, वाकई वैसा इतिहास नहीं रहा और अंग्रेजों ने ही भारत को अवधारणा दी है। मुझे सब पता है कि इतिहास क्या है, लेकिन मैं किन्ही वजहों से स्टैंड नहीं ले सक रहा हूं, ऐसे में उनका ये बयान सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। दरअसल, इस दौरान सैफ अली खान अपने पिछले बयान से भी पलटते हुए नजर आए।

फिल्म रिलीज के बाद पलट गए सैफ अली खान

फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के रिलीज से पहले सैफ अली खान जहां भी प्रमोशन के लिए जाते थे, वहां एक अलग ही बात कहते थे। उन्होंने फिल्म रिलीज से पहले ये दावा किया था कि इस फिल्म में जो भी इतिहास दिखाया गया है, वही पूरी तरह से सही है, लेकिन अब जब फिल्म पर्दे पर हिट हो गई थी, तो उनका रुख ही बदलता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

Back to top button