दिलचस्प

आजकल कपल्स उंगली में गढ़वा रहे हैं इंगेजमेंट रिंग, ऐसा करने के पीछे जुड़ी है ये बड़ी वजह

आप लोगों ने ईयर पियर्सिंग यानी कान छिंदवाने के बार में जरूर सुना होगा। अक्सर लड़कियां अपने कानों में पियर्सिंग करवाती हैं और उसमें सुंदर-सुंदर ईयर रिंग पहनती हैं। ईयर पियर्सिंग के अलावा कई लोग होंठ, नाभि और गले पर भी पियर्सिंग किया करते हैं। लेकिन आजकल इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग का क्रेज लोगों पर खूब चढ़ने लगा है और लोग अपनी उंगलियों को छिदवा कर रिंग पहन रहे हैं।

जी हां, आजकल लोग अपनी इंगेजमेंट रिंग को अनोखे तरह से पहन रहे हैं। जोड़े पहले अपनी उंगली में छेद करवा रहे हैं उसके बाद इनमें रिंग पहन रहे हैं। इस तरह से सगाई की अंगूठी पहनने का ये चलन बेहद ही फेमस हो रहा है और अधिकतर कपल्स अपनी इंगेजमेंट रिंग अपनी उंगलियों में जड़वा रहे हैं।

इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग करवाने की वजह

इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग करवाने के पीछे कई सारे कारण जुड़े हुए हैं। कई लोगों का ऐसा माना है कि इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग करवाने से उनका रिश्ता मजूबत हो जाता है। जबकि कई लोग रिंग ना खोने के डर से ऐसा कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग का चलन बेहद ही प्रसिद्ध हो रहा है और लोग इंगेजमेंट रिंग पियर्सिंग जमकर करवा रहे हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार औसतन ब्रिटिश कपल लाखों रुपए रिंग के ऊपर खर्च करते हैं और अधिकतर लोग हीरे और इसी तरह की महंगी धातुओं की अंगूठियां ही पहना करते हैं। ऐसे में अंगूठी ना खोए इसके लिए वो रिंग पियर्सिंग करवा रहे हैं। इसे करवाने से रिंग को खोने का खतरा खत्म हो जाता है।

बेहद ही तकलीफ वाला है ये काम

अगर आप सोच रहे हैं कि रिंग पियर्सिंग आसानी से और बिना दर्द के हो जाती है तो आप गलत हैं। रिंग पियर्सिंग करवाते समय बेहद ही दर्द होता है। इतना ही नहीं कई बार इंफेक्शन भी हो जाता है। वहीं रिंग पियर्सिंग करवाने से उंगली पर निशान भी पड़ जाते हैं। इसलिए आप अगर  रिंग पियर्सिंग करवाने का सोच रहे हैं तो पहले अच्छे से मन बना लें और उसके बाद ही इसे करवाएं। क्योंकि रिंग पियर्सिंग करवाने से दर्द तो खूब होगा ही साथ में ही उंगली पर निशान भी पड़ जाएंगे। इसके अलावा जब भी आप रिंग पियर्सिंग करवाएं तो केवल अच्छी जगह से ही करवाएं।

Back to top button