बॉलीवुड

राजेश खन्ना ने इस लड़की से ब्रेकअप के बाद की थी डिंपल से शादी, उसी के घर के सामने निकाली बारात

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी के बारे में हर कोई जानता है। वे हमेशा स्टाइल में ही रहते थे और ऐसा उन्होंने तब भी किया जब वे सुपरस्टार नहीं बने थे, फिल्मों में काम मांगने वे उस दौर की सबसे महंगी कार से जाते थे। राजेश खन्ना के पीछे लड़कियों की लाइन लगी रहती थी और लड़कियां भी उनके प्रति दीवानगी दिखाती रहती थीं। मगर राजेश खन्ना का दिल अंजू नाम की लड़की के लिए धड़कता था लेकिन फिर राजेश खन्ना ने इस लड़की से ब्रेकअप के बाद की थी डिंपल से शादी, इसके बाद उन्होंने अपनी बारात भी जानबूझकर उसके घर के सामने से ही निकाली। चलिए बताते हैं राजेश खन्ना का एक दिलचस्प किस्सा।

राजेश खन्ना ने इस लड़की से ब्रेकअप के बाद की थी डिंपल से शादी

राजेश खन्ना ने बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दीं और उनका ये रिकॉर्ड आजतक कोई एक्टर नहीं तोड़ पाया। 70 के दशक में राजेश खन्ना का हर फिल्म निर्माता अपनी फिल्म में लेना चाहता था और उस समय उनकी प्रेमकरानी अंजु महेंद्र के साथ खूब सुर्खियों में रही है। उस दौर में राजेश खन्ना के ऊपर हर लड़की मरती थी लेकिन अंजू महेंद्रू से राजेश खन्ना प्यार करते थे। इनकी दोस्ती बचपन की थी और एक साथ दोनों ने कॉलेज में पढ़ाई की। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों लिव इन में रहने लगे थे लेकिन बाद में काका और अंजू के रिश्ते में दरार आने लगी और इनकी राहें जुदा हो गई थीं। साल 1960 की बात है जब राजेश खन्ना अपनी फिल्मी पारी शुरु करने के लिए संघर्ष कर रहे थे वहीं अंजू एक मॉडल थीं। वो भी बॉलीवुड में ट्राई करने की कोशिश में थीं, लेकिन जैसे-जैसे राजेश खन्ना को फिल्मों में कामयाबी मिलती गई वैसे वैसे अंजू के साथ उनका बर्ताव बदलने लगा था। काका को अपनी तारीफ सुनना पसंद था और वो हर समय ऐसे लोगों से घिरे रहते थे जो उनकी चापलूसी करते थे।

काका एक सुपरस्टार बन गए लेकिन अंजू को कामयाबी नहीं मिल पाई। इसी दूरी की वजह से दोनों के झगड़े होने लगे और राजेश खन्ना ने अंजू से ब्रेकअप कर लिया। अपने एक इंटरव्यू में अंजू महेंद्रू ने बताया था कि काका की एक फ्लॉप फिल्म हुई तो काका काफी झल्ला गए थे। राजेश काफी मूडी इंसान थे। वहीं अंजू के साथ ब्रेकअप के बाद राजेश खन्ना की जिंदगी में डिंपल कपाड़िया आईं जो उनसे 16 साल छोटी थीं। खबरों की माने तो जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी हुई तब काका ने अपनी बारात जानबूझकर अंजू के घर के सामने से निकाली थी जिससे अंजू इस बात से जले और उन्हें तकलीफ हो। आपको बता दें राजेश खन्ना का स्टारडम अमिताभ बच्चन के आने से खत्म होने लगा था और धीरे-धीरे वो अमिताभ बच्चन से भी खूब जलने लगे थे। हालांकि दोनों ने साथ में आनंद, नमक हराम, नसीब, बावर्ची और गुड्डी जैसी फिल्मों में काम किया था।

Back to top button