राजनीति

बीच भाषण में खिसकी RJD सांसद की पैंट, तो लोगों ने कहा- ‘अरे हम भी देखेंगे….’

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जब से संसद में CAA और NRC संबंधित बिल पारित हुआ, तभी से ही इसको लेकर जगह जगह बवाल होना शुरू हो गया। हर कोई इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहा है। संसद से लेकर सड़क तक हर कोई अपनी बात भी रख रहा है, जिसकी वजह से इस पर सियासत भी तेज हो चुकी है। ऐसे में तमाम विपक्षी नेता इस पर मोर्चा खोले हुए नज़र आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान कुछ फनी फनी वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें से एक आरजेडी नेता का है, जिसे देखते ही लोग हंस हंस के लोटपोट हो रहे हैं।

ताजा मामला आरजेडी (RJD) के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम से जुड़ा हुआ है। एक मंच से वे CAA और NRC के खिलाफ भाषण दे रहे थे, जिसमें वे मोदी सरकार को जमकर कोस रहे थे, तभी अचानक से उनके साथ एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसे देखते ही लोगों की हंस फूट पड़ी, लेकिन उन्होंने अपना भाषण नहीं रोका और न ही बे उस समय असहज हुए, बल्कि उनका ध्यान पूरी तरह से अपनी स्पीच पर था। इसी कड़ी में उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखते ही लोग हंस रहे हैं और तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

CAA और NRC के खिलाफ भाषण में गिरी पैंट

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में आरजेडी नेता अशफाक करीम की पैंट फिसलते हुए नज़र आ रही है। दरअसल, एक कार्यक्रम में वे CAA और NRC को लेकर मोदी सरकार को जमकर कोसते रहे थे और तभी उनकी पैंट फिसल गई, जिसे देखते ही लोगों की हंसी फूट गई। हालांकि, उन्होंने झट से अपनी पैंट ऊपर की और फिर भाषण देना शुरू कर दिया। उनके चेहरे पर इस बात का बिल्कुल भी असर नहीं दिखाई दिया, बल्कि उनके साथ खड़े एक नेता ने उनकी पैंट संभालने में भी मदद की। कुल मिलाकर, इस वाकया का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसके लिए भी मोदी सरकार जिम्मेदार- ट्रोलर्स

जैसे ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हुआ, वैसे ही ट्रोलर्स से उनकी बैंड बजा दी और जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक यूज़र्स ने लिखा कि अब विपक्षी दल पैंट खिसकने के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराएंगे और कहेंगे कि ये सब उनकी ही वजह से हुआ। इसके अलावा कुछ यूज़र्स ने इसे दुःखद घटना बताया तो वहीं कुछ लोगों ने इस वीडियो पर जमकर मौज ले ली और इस पर सोशल मीडिया पर एक अलग ही राजनीति छिड़ गई। मतलब साफ है कि आरजेडी नेता करने क्या गए थे और उनके साथ क्या हो गया, जिसका अफसोस भी उनके चेहरे पर नहीं दिखा, क्योंकि उन्होंने उनका सारा ध्यान तो सरकार को घेरने पर था।

कैसे हुआ ये वाकया?

आरजेडी के  राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने CAA और NRC के विरोध में खड़े होकर भाषण देना शुरू किया, जिसमे वे लोगों को इसकी परिभाषा समझा रहे थे, लेकिन तभी 17 सेकेंड के बाद उनकी पैंट ही खुलकर गिर गई, जिसके बाद उन्होंने पैंट ऊपर करते हुए अपने भाषण को जारी रखा। ऐसे में अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। याद दिला दें कि इन दिनों देश में CAA और NRC को लेकर जमकर सियासत हो रही है, जिसमें सियासी पार्टियां अपनी रोटियां सेंकती हुई नजर आ रही है।

Back to top button