Viral

पहले करी बिल्ली की आरती, फिर लगाया माथे पर तिलक, Video देख भारतीय संकृति पर गर्व होगा

इंटरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ आपको आए दिन कुछ ना कुछ मजेदार या हैरान कर देने वाला मिल ही जाता हैं. जब से भारत में इंटरनेट रेट्स कम हुए हैं और समार्टफोंस भी सस्ते मिलने लगे हैं तभी से सोशल मीडिया पर वायरल विडियो की जैसे बाढ़ सी आ गई हैं. अधिकतर वायरल होने वाले ये विडियो या तो डांस से संबंधित होते हैं या फिर इनमें कोई जानवर दिखाई देता हैं. इसी कड़ी में इन दिनों एक बिल्ली का विडियो बड़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पर फ़ैल रहा हैं. इस विडियो की ख़ास बात ये हैं कि एक बिल्ली कुर्सी पर आराम से बैठी हुई हैं जबकि दूसरी ओर एक महिला उसकी आरती उतार रही हैं.

आरती करना भारतीय संस्कृति का एक हिस्सा हैं. हिंदू धर्म में हम कई मौको पर भगवान या इंसान की आरती करते रहते हैं. जानवरों में भी गाय की आरती करते हुए आप ने लोगो को देखा होगा. यहाँ तक कि हमने कुत्ते की पूजा पाठ करते हुए भी कभी कबार कुछ ना कुछ देख रखा हैं. हालाँकि एक बिल्ली की आरती उतारने वाला दृश्य शायद पहली बार ही देख रहे हैं. इस विडियो में बिल्ली कपड़े पहने बड़ी आराम से कुर्सी पर बैठी हैं. जब महिला उसकी आरती उतारती हैं तो वो जरा भी भागती या हिलती नहीं हैं. आरती समाप्त हो जाने के बाद महिला बिल्ली को टिका भी लगाती हैं.

अब सबसे बड़ा सवाल जो लोगो के मन में भी उठ रहा हैं वो ये कि आखिर महिला बिल्ली की आरती क्यों उतार रही हैं. सच कहे तो इस बारे में हमे भी कुछ पता नहीं हैं. बस ये विडियो वायरल हुआ है. लेकिन ये विडियो टिकटॉक पर वायरल हुआ हैं. इसलिए ये अंदाजा लगा सकते है कि एक टिकटॉक विडियो बनाने के उद्देश्य से ही इस बिल्ली को सजा धजा कर पूजा जा रहा हैं. टिकटॉक पर लोग अक्सर बिना लॉजिक वाले विडियो बनाते रहते हैं. ऐसे में कह सकते हैं कि बिल्ली की आरती उतारना भी इसी का एक हिस्सा होगा.

वैसे एक बात तो तय हैं कि बिल्ली इस घर की सबसे लाडली हैं. उसका घर में सभी लोगो से अच्छा कनेक्शन होगा. यही वजह हैं कि वो भी इस विडियो को बनाने में पूर्ण सहयोग कर रही हैं. वैसे सोशल मीडिया पर भी लोगो को ये विडियो बड़ा पसंद आ रहा हैं. इसे लेकर लोग तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. किसी ने लिखा कि ‘ऐसा सिर्फ भारत में ही हो सकता हैं.’ वहीं कोई लिखता हैं कि ‘ये बिल्ली इन कपड़ों में बड़ी क्यूट लग रही हैं.’ बस इसी तरह के और भी कमेंट्स आने लगे. तो चलिए अब बिना समय बर्बाद किए आप भी इस बिल्ली के विडियो को यहाँ देख लीजिए.


उम्मीद करते हैं कि आपको ये विडियो बड़ा पसंद आया होगा. यदि ऐसा हैं तो आप इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. वैसे आपका फेवरेट पालतू जानवर कौन हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. यदि आपको मौका मिले तो क्या आप अपने घर के पालतू जानवर की इस तरह आरती उतारेंगे?

Back to top button