बॉलीवुड

जूही चावला के बेटे ने किया बड़ा कारनामा, फैंस कर रहे हैं तारीफ

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जूही चावला एक बार फिर सुर्खियों में हैं। आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव है। जिससे उनके हर एक्टिविटी की  बात पता चलती रहती है। बता दें कि इस बार जूही चावला के सुर्खियों में बने रहने की वजह जूही चावला खुद नहीं बल्कि उनके बेटे हैं। जैसा कि सबको याद होगा ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भयानक आग लगी थी। जिससे करीब 50 करोड़ जानवरों की मौत हो गई थी। बहुत बड़े क्षेत्र में जंगलों को नुकसान हुआ था। इस भयानक को देखते हुए दुनिया के कई लोग और अनेक संस्थाएं इसके सहयोग के लिए आगे आए हैं। अब जूही चावला के बेटे भी जंगल में लगी आग से प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने को आगे आए हैं। जानकारी के लिए बता दें जूही चावला के बेटे का नाम अर्जुन है।

अर्जुन ने मानवीय संवेदनाएं दिखाते हुए अपने पॉकेट मनी से राहत कोश में दान किया है। उन्होंने करीब 300 पाउंड आस्ट्रेलियाई राहत कोश में दिए हैं। रिपोर्ट बता रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया में लगी आग बहुत ही भीषण थी। इससे 50 लाख जानवरों समेत 25 लोगों ने भी अपनी जान गंवाई है। इस आग से ऑस्ट्रेलिया की बहुत बड़ी वन संपदा नष्ट हो गई है। प्राकृतिक संसाधनों को काफी नुकसान हुआ है। इससे ऑस्ट्रेलिया के कई अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

जूही चावला ने अपने बेटे के दान के बारे में बताते हुए कहा कि ‘मुझे याद है कि उसने मुझसे कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के कारण 50 करोड़ जानवरों की मौत हो चुकी है। जूही कहती हैं कि उसने मुझसे पूछा कि आप इसके बारे में क्या कर रही हैं। मैंने उसे जवाब दिया कि मैं अपने देश में कावेरी कॉलिंग प्रोजेक्ट के माध्यम से पौधारोपण करने में मदद कर रही हूँ।

 

View this post on Instagram

 

Jahnavi and Arjun, my very reluctant grumpy gardeners ?.. planting a neem sapling in our garden …!! @jahnavi_mehta

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जूही के बेटे अर्जुन ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के प्रति कितने संवेदनशील हैं। उन्होंने अपने तरफ से भरसक प्रयास की है। बता दें कि अर्जुन फिल्हाल पढ़ाई कर रहे हैं। वो ब्रिटेन में रहते हैं। जूही चावला के बेटे के इस सहयोग से सोशल मीडिया में उनकी खूब तारीफ भी की जा रही है। जूही के बेटे के ऑस्ट्रेलियाई राहत कोश में दान के बारे में खुद जूही ने बताया। तो आइये जानते हैं उन्होंने क्या बताया है।

अभिनेत्री ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया में आग लगने के एक दिन बाद उसने मुझसे कहा कि मैंने अपने पॉकेट मनी से 300 पाउंड्स राहत कोश में भेज दिए हैं। अर्जुन ने मुझसे कहा कि मुझे आशा है कि वह सही जगह पर पहुँच जाएगा। अपने बेटे के इस कदम से जूही काफी खुश हैं। वो कहती हैं कि मुझे काफी खुशी हुई और मैंने भगवान का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपने बेटे के बारे में कहा कि मैं ये सोचकर बहुत खुश थी कि उसका दिल सही जगह पर लगा हुआ है। और सही स्थान पर भी है। मैं चाहूँगी कि उसका दिल आगे भी ऐसा ही लगा रहे। बता दें कि जूही के बेटे अर्जुन इस वक्त ब्रिटेन में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। वो ब्रिटेन के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ते हैं।

Back to top button