वफादार पति से लेकर सिंपल लाइफ जीने तक, जाने इमरान हाशमी की 7 खूबियाँ

इमरान हाशमी आज बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं. इमरान की कई फ़िल्में और गाने हिट हो चुके हैं. वर्तमान में इमरान कम फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन एक दौर था जब बॉक्स ऑफिस पर उन्हीं का राज हुआ करता था. बॉलीवुड में इमरान की छवि एक चॉकलेट बॉय या सीरियल किसर के रूप में हैं. हालाँकि रियल लाइफ में वे काफी अलग है. तो चलिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प चीजें जानते हैं.

सीरियल किसर नहीं हैं

इमरान हाशमी को बॉलीवुड में सीरियल किसर का टैग दिया हुआ हैं. इसकी वजह ये हैं कि करियर की शुरुआत में उन्होंने कई ऐसी फ़िल्में की हैं जिसमें उनके बहुत सारे किसिंग सिंस थे. हालाँकि आप रियल लाइफ की बात करे तो वे एक सीरियल किसर नहीं हैं.

डायरेक्शन का हुनर

एक्टिंग करने के साथ साथ इमरान हाश्मी अच्छे से डायरेक्शन भी कर लेते हैं. दरअसल फिल्मों में डेब्यू करने के पहले वे असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया करते थे.  मशहूर थ्रिलर फिल्म ‘राज’ में इमरान हाशमी ने बतौर असिस्टेंट निर्देशक ही कार्य किया था. दिलचस्प बात ये रही कि इसी फिल्म के बाद आए दोनों सिक्वल राज 2 और राज 3 में वे लीड एक्टर थे.

हर गाना हिट

इमरान हाशमी की फिल्मों के हिट होने में उनके गाने बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इमरान ने भले इन गानों को ना गाया हो लेकिन यदि उस गाने के विडियो में इमरान नज़र आ जाते हैं तो इस बात की फुल ग्यारंटी रहती हैं कि वो गाना बहुत ज्यादा पॉपुलर होने वाला हैं. इमरान हाशमी की फिल्मों के कई गाने तो आज तक लोग सुनना पसंद करते हैं.

हर ‘किस’ के बदले बीवी को बैग

चुकी इमरान हाशमी लगभग हर फिल्म में एक्ट्रेस के साथ चुंबन दृश्य फिल्माते हैं तो जाहिर सी बात हैं इससे उनकी पत्नी परवीन सहानी को बुरा लग सकता हैं. ऐसे में इमरान फिल्म में किए हर ‘किस’ के बदले अपनी पत्नी को एक हैंड बैग गिफ्ट में देते हैं. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अब तक इमरान की बीवी के पास कितने सारे बैग एकत्रित हो गए होंगे.

वफादार पति

इमरान हाशमी फिल्मों में चाहे जितना रोमांस कर ले लेकिन रियल लाइफ में अपनी बीवी के साथ पूरी तरह वफादार रहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इमरान हाशमी ने अपनी स्कूल दोस्त परवीन सहानी से शादी की हैं. इन दोनों ने एक दुसरे को 6 महीने तक डेट किया था और फिर शादी रचा ली. इमरान अपनी बीवी से बहुत प्यार करते हैं और रियल लाइफ में आज तक उनका किसी लड़की से कोई अफेयर नहीं चला हैं. उनकी बीवी भी मीडिया की लाइम लाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं.

सादा जीवन

इमरान को ज्यादा तड़क भड़क वाली लाइफ पसंद नहीं हैं. मसलन उन्हें लेट नाईट पार्टियों में जाना या लाउड म्यूजिक सुनना इत्यादि पसंद नहीं हैं. जब भी वे फ्री होते हैं तो अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना पसंद करते हैं.

अच्छे पिता

इमरान के बेटे आयन को कैंसर हो गया था. ऐसे में इमरान ने एक अच्छे पिता का फर्ज निभाते हुए अपने बेटे की कैंसर से लड़ाई में पूरी मदद की. आज उनका बेटा पूरी तरह से कैंसर फ्री हो चूका हैं. कैंसर से लड़ाई को लेकर उन्होंने एक किताब भी लिखी थी ताकि बाकी कैंसर पीड़ितों को उम्मीद और मदद मिल सके.

Share this