बॉलीवुड

मॉडर्न होने के बावजूद सिंदूर लगाना नहीं भूलती ये 10 एक्ट्रेस, इन्हें अपनी संस्कृति पर गर्व हैं

एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू. एक सुहागन के सिर का ताज होता हैं एक चुटकी सिंदूर..‘ आप सभी ने ‘ओम शांति ओम’ फिल्म का ये फेमस डायलाग तो सूना ही होगा. एक भारतीय हिंदू महिला जब शादी करती हैं तो अपनी मांग में पति के नाम का सिंदूर लगाती हैं. ये बहुत सालों पुरानी परंपरा हैं जिसका पालन लगभग हर हिंदू भारतीय महिला करती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन शादीशुदा एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जो अमीर और मॉडर्न होने के बावजूद अपनी भारतीय संस्कृति नहीं भूली और गर्व से मांग में सिंदूर लगाती हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम का सिंदूर लगाती हैं. 11 दिसंबर 2017 को दोनों की शादी हुई थी. शादी और रिसेप्शन दोनों ही इवेंट पर अनुष्का ने सिंदूर लगाया था. इसके साथ ही करवाचौथ के समय भी उनकी साड़ी और सिंदूर वाली तस्वीरें वायरल हुई थी.

दीपिका पादुकोण

दीपिका और रणवीर ने 14-15 नवंबर 2018 को इटली में शादी रचाई थी. शादी के बाद दीपिका का सलवार कुर्ती, सिंदूर और चूड़ा वाला लुक बहुत वायरल हुआ था. इसके अलावा और भी कई जगहों पर दीपिका रणवीर के नाम का सिंदूर लगाती दिखाई दी हैं.

प्रियंका चोपड़ा

हॉलीवुड सिंगर और एक्टर निक जोंस से शादी कर विदेश में बस जाने वाली प्रियंका चोपड़ा भी बड़े गर्व से मांग में सिंदूर भरती हैं. प्रियंका भले ही इसाई धर्म वाले जोन्स परिवार की बहू बन गई हो लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलता हैं वो अपनी भारतीय वेशभूषा (साड़ी) पहन सिंदूर लगाना नहीं भूलती हैं.

ऐश्वर्या राय

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय भी सिंदूर और साड़ी वाले लुक में बेहद सुंदर लगती हैं. बच्चन परिवार में जब भी कोई धार्मिक फंक्शन होता हैं तो ऐश्वर्या को पारंपरिक परिधान में सिंदूर लगाए देखा जा सकता हैं.

बिपाशा बसु

करण सिंह ग्रोवर से शादी करने वाली बिपाशा बसु वैसे तो अपने छोटे कपड़ों और मॉडर्न लुक के लिए जानी जाती हैं, लेकिन जब वे फुल देसी अवतार धारण करती हैं तो सिंदूर लगाए बिना रह नहीं पाती हैं.

करीना कपूर

मुस्लिम परिवार के सैफ अली खान से शादी करने के बावजूद करीना ने मांग में सिंदूर लगाना बंद नहीं किया हैं. उनका जब भी देसी लुक में आने का मन करता हैं तो वे गर्व से सिंदूर से अपनी मांग भरती हैं.

शिल्पा शेट्टी

राज कुंद्रा की बीवी शिल्पा शेट्टी दिल से देसी लड़की हैं. साड़ी और सिंदूर लुक में वे गजब की लगती हैं. हाल ही में करवाचौथ पर उनका संस्कारी धर्मपत्नी वाला लुक भी बड़ा वायरल हुआ था.

सोनम कपूर

सोनम ने आनंद आहूजा से 8 मई 2018 को सात फेरे लिए थे. सोनम हमेशा अपने ग्रेट ड्रेसिंग सेंस के लिए जानी जाती हैं. सोनम जब संस्कारी मोड में आती हैं तो सिंदूर उनकी पहली पसंद होता हैं.

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड की मर्दानी रानी मुखर्जी रियल लाइफ में बहुत देसी विचारों की हैं. वे अपनी मांग में पति आदित्य चोपड़ा के नाम का सिंदूर लगाती हैं.

विद्या बालन

14 दिसंबर 2012 को सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी करने वाली विद्या बालन तो खासतौर पर अपने साड़ी लुक के लिए फेमस हैं. अधिकतर इवेंट में वे साड़ी और सिंदूर वाला लुक ही अपनाती हैं.

Back to top button