बॉलीवुड

अपने आशिक या पति से पिट चुकी हैं ये 8 अभिनेत्रियाँ, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

पति – पत्नी या प्रेमी – प्रेमिका के बीच प्यार का रिश्ता होना चाहिए. हालाँकि कई बार गलत इंसान के साथ रिश्ता बनाना महंगा पड़ जाता हैं. ऐसे में आपको घरेलु हिंसा और मारपीट का शिकार बनना पड़ जाता हैं. ऐसा ही कुछ फिल्म जगह की कुछ बड़ी और नामी हिरोइन्स के साथ भी हुआ हैं. ऐसे में आज हम इस बारे में विस्तार से जानेंगे.

प्रीति जिंटा

2005 में प्रीति जिंटा आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक रहे चुके नेस वाडिया को डेट किया करती थी. हालाँकि दोनों के बीच रिश्ते बिगाड़ने लगे थे. आलम ये था कि एक पार्टी में नेस ने सबके सामने ही प्रीति को थप्पड़ मार दिया था. बाद में प्रीति ने नेस के खिलाफ एफ़आईआर भी दर्ज कराई थी.

कंगना रनौत

कंगना ने अभिनेता आदित्य पंचौली के ऊपर बुरे बर्ताव करने और फिजिकल होने का आरोप लगाया था. आदित्य शादीशुदा होने के बावजूद कंगना से प्यार करने लगे थे. कंगना भी आदित्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा चुकी हैं.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बड़े बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी. बता दे कि ये संजय की दूसरी शादी थी. हालाँकि इस शादी में भी उलझने पैदा होने लगी और दोनों ने 2012 में तलाक ले लिया था. अलग होने की वजह बताते हुए करिश्मा ने संजय पर घरेलु हिंसा का आरोप मड़ा था.

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय और सलमान खान का लव अफेयर आज तक लोगो की जुबान पर रहता हैं. ऐश्वर्या और सलमान के बीच कई बार अनबन हुई थी. सलमान ऐश्वर्या को लेकर ज्यादा पजेसिव थे. सलमान के बुरे बर्ताव के कारण ऐश्वर्या ने उन्हें छोड़ने का मन बना लिया था. हालाँकि सलमान को ये बात हजम नहीं हुई थी और वे हर जगह ऐश्वर्या का पीछा करने लगे थे. उन्हें धमकियाँ भी देते थे. बाद में ऐश्वर्या के पेरेंट्स ने सलमान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई थी.

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी का शादी का अनुभव बहुत ही खराब रहा हैं. उनके पहले पति राजा चौधरी और दुसरे हस्बैंड अभिनव कोहली दोनों ने ही उनके साथ मारपिट की हैं. ऐसे में फिलहाल वे अपने दोनों बच्चों के साथ अकेले ही रह रही हैं.

जीनत अमान

बीते जमाने की खुबसुरत अभिनेत्री रह चुकी जीनत अमान के साथ भी मारपीट हो चुकी हैं. जीनत के पहले पति संजय खान से उनकी ज्यादा बनी नहीं वहीं दुसरे पति मजहर खान ने भी उनका जीना हराम कर रखा था.

रति अग्निहोत्री

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली रति अग्निहोत्री ने भी अपने हस्बैंड के खिलाफ घरेलु हिंसा की शिकायत दर्ज करवाई थी.

डिंपी गांगुली

बिग बॉस कंटेस्टेंट रह चुके राहुल महाजन ने ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ नमक रियलिटी शो में डिंपी गांगुली से ब्याह किया था. 2009 में इनकी शादी हुई थी लेकिन 2010 में डिम्पी ने तलाक की अर्जी दे दी थी. फिर 2015 में इनका तलाक हो भी गया था. डिम्पी का आरोप था कि राहुल उनके साथ मारपीट करते हैं.

घरेलु हिंसा हर हाल में गलत होती हैं. यदि आप इस दौर से गुजर चुकी हैं तो चुप ना रहे और इसके खिलाफ आवाज़ उठाए.

Back to top button