विशेष

सवाल: बाप ने जिस देश के लिए जान दी, बेटी का उसी के टुकड़े करने वालों का समर्थन कहां से जायज है?

नई दिल्ली –JNU की उस घटना कौन भूल सकता है जब कन्हैया और उमर खालिद गिरोह ने खुलेआम देशद्रोह के नारे लगाये थे। जिसके बाद देश का माहौल गर्मा गया था। उसी खालिद को कुछ दिन पहले DU में ABVP के छात्रों ने जमकर धो दिया है। दरअसल, दिल्ली के रामजस कॉलेज में मंगलवार को जेएनयू के छात्र उमर खालिद और छात्रा शेहला राशिद को इस सेमिनार के लिए आमंत्रित किया गया था। खालिद को दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार में स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था। Gurmehar kaur on DU controversy.

कौन है गुरमेहर क्यों आई चर्चा में –  

Gurmehar kaur on DU controversy

आपने पिछले चार दिनों से सोशल मीडिया पर गुरमेहर कौर चर्चे सुन रखे होंगे। आपको बता दें कि वाली गुरमेहर करगिल शहीद की बेटी और DU (दिल्ली यूनिवर्सिटी) की स्टूडेंट है। रामजस कॉलेज में उमर खालिद के विरोध में छात्रों की झड़प के बाद वो लगातार एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चला रही हैं। गुरमेहर लगातार कहती आयी है कि वो तंग सोच की सियासी विचारधारा को दिल्ली विश्वविद्यालय में पनपने नहीं देंगी। खालिद को लेकर गुरमेहर लगातार ABVP पर तीखें हमले कर रही है और देश के टुकड़े करने वालों का समर्थन कर रही है। जिसके कारण उसे विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है।

इस लड़की का दिमाग किसने खराब किया: रिजिजू –

Gurmehar kaur on DU controversy

ABVP के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाली गुरमेहर कौर का विरोध करते हुए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, “इस स्टूडेंट का दिमाग किसने खराब किया? नेशनलिज्म को डिफाइन नहीं किया जा सकता। लेकिन जिसने अफजल गुरु और आतंकियों की तरह देश बांटने की कोशिश की, उसे तो एंटी-नेशनल ही माना जाएगा।” उन्होंने आगे लिखा, “फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन (बोलने की आजादी) की आड़ में कुछ स्टूडेंट्स भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा जन्म उस गांव में हुआ, जिस पर कुछ दिनों तक चीन का कब्जा था।” गौरतलब है कि गुरमेहर ने कहा था, “मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, जंग ने मारा था।”

दाऊद से हुई गुरमेहर की तुलना, वो भी है पुलिसवाले का बेटा –

Gurmehar kaur on DU controversy

 

इसी बीच बीजेपी सांसद के एक ट्वीट ने मामले को नया रंग दे दिया है। दरअसल, मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से करते हुए एक तस्वीर साझा कि है जिसमें गुरमेहर की तुलना दाऊद से की गई है। प्रताप ने ट्विटर पर दाऊद के साथ वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि 1993 बम धमाके का मास्टमाइंड दाऊद ने तो देशविरोधी काम के बाद ये नहीं कहा कि मैं पुलिसवाले का बेटा हूं। आप किसी महान व्यक्ति के घर पैदा हो गए इसका मतलब यह तो नहीं कि आप भी महान हो। दाऊद भी तो एक पुलिस वाले के घर पैदा हुआ था, लेकिन है वो एक आंतकी और हज़ारों लोगों का कातिल।

DU विवाद पर वीरेंद्र सहवाग की ‘चुटकी’हुई वायरल –

Gurmehar kaur on DU controversy

DU विवाद पर वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर अपने ट्वीट से सबका ध्यान खींच लिया। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और यूजर्स ने इसे दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज में हुए हंगामे से जोड़ दिया। सहवाग ने रविवार को ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर पर लिखा है, ‘दो तिहरे शतक मैंने नहीं, मेरे बल्ले ने बनाए। ‘

1999 की करगिल लड़ाई में शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ और जेएनयू के कन्हैया व खालिद के समर्थन में सोशल मीडिया पर मुहिम चला रखी है। इसी को लेकर गुरमेहर से हमारा सवाल है कि, बाप ने जिस देश के लिए जान दी उसी के टुकड़े करने वालों का समर्थन कहां से जायज है?

Back to top button