बॉलीवुड

खुद से 4 साल बड़ी तलाकशुदा अभिनेत्री से आशुतोष राणा ने की शादी, बहुत ही दिलचस्प है दोनों की प्रेम कहानी

आशुतोष राणा को फिल्म इंडस्ट्री में उनकी वर्सटाइल एक्टिंग के लिए जाना जाता है. इसी वजह से सभी डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं. खबरों के अनुसार बहुत जल्द धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित महत्वाकांक्षी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फिल्म “पृथ्वीराज” में आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है, पर आज हम आपको आशुतोष राणा के फिल्मी करियर के बारे में नहीं बल्कि उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे. आइये जानते हैं क्या है आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की प्रेमकहानी….

आशुतोष राणा की पत्नी का नाम रेणुका शहाणे है. इन दोनों की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की पहली मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. रेणुका आशुतोष राणा को पहले नहीं जानती थी. एक फोन कॉल के द्वारा दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि पहली बार इन दोनों ने फ़ोन पर लगभग 1 घंटे बाद की थी. एक इंटरव्यू के दौरान रेणुका शहाणे ने बताया कि डायरेक्टर रवि रॉय ने अपने घर पर दीपावली की पार्टी रखी थी. जिसमें आशुतोष राणा नहीं आ पाए थे. इसलिए अगले दिन आशुतोष ने वॉइस मेल के द्वारा रेणुका शहाणे को दीपावली की शुभकामनाएं दी थी तभी से उनके बीच फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ.

कई दिनों तक लगातार फोन पर बात करने के बाद दोनों ने मिलने का निर्णय लिया, पर रेणुका को आशुतोष से मिलने में बहुत ही अजीब महसूस हो रहा था. उनके मन में बहुत कशमकश चल रही थी. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई. यह दोनों ही अपनी आगे की जिंदगी के बारे में सोच रहे थे. रेणुका शहाणे आशुतोष राणा से 4 साल बड़ी है और उस समय वह शादीशुदा भी थी. ऐसे में रेणुका को आशुतोष के साथ अपने रिलेशन को लेकर कुछ शक था. रेणुका शहाणे की मां को भी यह शादी स्वीकार नहीं थी. क्योंकि आशुतोष के परिवार में 12 सदस्य थे और वह मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव से संबंध रखते थे. मगर रेणुका शहाणे की पहली शादी टूटने और दोनों के अच्छे तालमेल की वजह से उन्होंने लगभग ढाई सालों के बाद दमोह में शादी कर ली. आशुतोष और रेणुका शहाणे के दो बेटे हैं जिनके नाम शौर्य मन और सत्येंद्र है.

आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर 1964 में मध्यप्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ था.आशुतोष राणा ने हिंदी फिल्मो के साथ साथ मराठी, कन्नड़, और तेलगु फिल्मों में भी काम किया है.आशुतोष हमेशा अपने गांव में होने वाली रामलीला में रावण का किरदार निभाया करते थे. आशुतोष अपने दादा दी से बहुत प्यार करते थे और उन्ही के कहने पर आशुतोष ने अभिनय को अपने करियर के रुप में चुना.. आशुतोष राणा ने एक टेलीविजन कलाकार के रूप में ‘स्वाभिमान’ धारावाहिक से अपना करियर शुरू किया. इस धारावाहिक में काम करने के बाद उन्होंने ‘फर्ज’, ‘साजिश’, ‘कभी कभी’ और ‘वारिस’ जैसे धारावाहिकों में काम किया. साल 1995 में आशुतोष ने अपने करियर की शुरुआत की थी, पर उन्हें साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘दुश्मन’ से पहचान मिली. दुश्मन फिल्म में आशुतोष ने एक साइको किलर का रोल किया था.

Back to top button