बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के फेमस सौतेले भाई-बहन, जाने कैसा हैं इनका आपस में रिश्ता

वैसे तो सगे और सौतेले रिश्तों में बहुत अंतर होता हैं लेकिन अंत में ये आपके ऊपर ही निर्भर करता हैं कि आपका दिल कितना बड़ा हैं और आप एक कैसे इंसान हैं. मसलन कभी कभी सगे भाई बहन भी आपस में रिश्ते खराब कर लेते हैं तो कभी सौतेले भाई बहनों का रिश्ता बेहद मजबूत हो जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के सौतेले भाई बहन और उनके आपस में रिश्ते के बारे में बताने जा रहे हैं.

आलिया – शाहीन भट्ट और पूजा – राहुल भट्ट

महेश भट्ट को पहली पत्नी किरण से पूजा और राहुल हुए थे. इसके बाद दूसरी पत्नी सोनी राजदान से आलिया और शाहीन हुई. सौतेली माँ होने के बावजूद सोनी ने पूजा और राहुल को पूरा प्यार दिया. इस कारण पूजा भट्ट भी अपनी सौतेली बहनों आलिया और शाहीन से अच्छा रिलेशन रखती हैं. हालाँकि राहुल भट्ट इस परिवार से दूरी बनकर रखते हैं और साथ में नहीं रहते हैं. हालाँकि हर साल राखी बंधवाने वे जरूर आते हैं.

जान्हवी – ख़ुशी कपूर और अर्जुन – अंशुला कपूर

बोनी की पहली पत्नी मोना शूरी थी जिससे अर्जुन और अंशुला हुए थे. वहीं दूसरी बीवी श्रीदेवी से जान्हवी और ख़ुशी कपूर का जन्म हुआ. श्रीदेवी के देहांत के पहले दोनों परिवारों का कि ख़ास रिश्ता नहीं था. हालाँकि श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद से ये सभी सौतेले भाई बहन आपस में स्ट्रांग रिलेशन रखते हैं.

सारा अली – इब्राहीम खान और तैमुर अली खान

सैफ की पहली बीवी अमृता सिंह से दो बच्चे सारा और इब्राहीम हुए जबकि दूसरी बीवी करीना से तैमुर हुआ. सारा, इब्राहिम का अपने सैतेले भाई तैमुर से काफी अच्छा रिश्ता हैं. ये लोग अक्सर आपस में मिलते जुलते रहते हैं.

ईरा खान – जुनैद खान और आज़ाद खान

आमिर खान ने अपने जीवन में दो शादियाँ की जिसमे पहली बीवी रीना दत्त से उन्हें ईरा और जुनैद हुए जबकि दूसरी पत्नी किरण राव से आजाज़ खान हुआ. ईरा और जुनैद का ना सिर्फ अपने सौतेले भाई आज़ाद से अच्छा रिश्ता हैं बल्कि वे अपनी सौतेली माँ किरण राव से भी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं.

ईशान खट्टर, शाहिद कपूर और रूहान – सनाह कपूर

शाहिद कपूर पंकज कपूर और नीलिमा आजीम के बेटे हैं. पंकज और नीलिमा का जब तलाक हुआ तो इन्होने अलग अलग व्यक्ति से शादी रचा ली. पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी रचाई और रूहान सनाह कपूर को जन्म दिया, जबकि नीलिमा ने राजेश खट्टर से ब्याह किया और ईशान खट्टर को जन्म दिया. शादी अपने सभी सौतेले भाई बहनों और माँ से अच्छा रिश्ता रखते हैं. ईशान को बॉलीवुड में लाने के लिए शाहिद ने हेल्प भी की थी.

सनी देओल, बॉबी देओल – ईशा, आहना देओल

धर्मेंद्र को पहली बीवी प्रकाश गौर से विजेता, अजिता, सनी और बॉबी हुए थे जबकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से इशा और आहना देओल हुए. सनी और बॉबी अपनी सौतेली बहनों के साथ अच्छा रिश्ता रखते हैं. हालाँकि वे दोनों बहन ईशा की शादी में इसलिए नहीं गए थे क्योंकि वे अपनी रियल माँ प्रकाश गौर को हार्ट नहीं करना चाहते थे.

त्रिशाला दत्त और शहरान – इकरा दत्त

संजय की पहली बीवी ऋचा शर्मा से उन्हें त्रिशाला हुई थी. वहीं संजय की तीसर बीवी मान्यता दत्त से उन्हें शहरान और इकरा दत्त हुए. मान्यता ने एक बार बताया था कि त्रिशाला के साथ रियल माँ जैसा रिश्ता बनाना इतना आसान नहीं था, हालाँकि वर्तमान में ये सभी एक दुसरे के साथ अच्छा रिश्ता रखते हैं.

Back to top button