बॉलीवुड

लाइमलाइट से दूर गुमनामी की ज़िन्दगी बीता रही है अजय देवगन की यह हीरोइन, अब लगती है ऐसी

फूल और कांटे बॉलीवुड की एक जबरदस्त फिल्म है। ये फिल्म बहुत ही खास है। क्योंकि इसी फिल्म से वीरू देवगन के बेटे यानी अजय देवगन ने अपना फिल्म में डेब्यू किया था। अजय देवगन इस फिल्म के बाद से कभी पीछे नहीं मुड़े। फूल और कांटे के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री मधु नजर आईं थीं। इस फिल्म की परफारमेंस की बात की जाए तो ये फिल्म बड़े पर्दे पर काफी हिट हुई थी।  इसने उस जमाने में 12 करोड़ की कमाई की थी। जबकि इस फिल्म की कुल लागत 3 करोड़ रूपए थी।  इस फिल्म के बाद से अजय देवगन ने कई हिट फिल्में दीं। अजय देवगन अभी भी सुपरहिट अभिनेता हैं। उनकी फिल्में खूब पसंद की जाती हैं। हाल ही में  उनकी फिल्म तानाजी आई है। जो लोगों  को काफी पसंद आ रही है। लेकिन आज हम बात करेंगे फूल और कांटे फिल्म  के अभिनेत्री की। जिसका नाम मधु था। वो दो चार फिल्में करने के बाद गुमनाम सी हो गई। तो आईये जानते हैं इनके बारे में।

मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है। मधु हेमा मालिनी की भतीजी और जूही चावला की भाभी हैं। मधु ने बॉलीवुड के अलावा तमिल, कन्नड़, मलायलम फिल्मों में भी काम किया  है। बता दें कि मधु का जन्म 1969 में 26 मार्च को हुआ  था। इस हिसाब से इस वक्त मधु की उम्र 50 साल है। मधु फूल और कांटे आने के बाद रातोंरात सुपरहिट हो गई थीं। लोग उनके सुंदरता के दीवाने हो गए थे। उस वक्त की अभिनेत्रियों के लिए मधु का इतने जबरदस्त तरीके से सुपरहिट होना हैरानी भरा था।

फूल और कांटे में तो मधु ने जबरदस्त एक्टिंग की थी। इसके अलावा मधु को रोजा फिल्म के लिए भी जाना जाता है। रोजा मणिरतन्म द्वारा निर्देशित फिल्म है। इस फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी जीता था। मुख्य अभिनेत्री के तौर पर मधु ने 1991 में फूल और कांटे के अलावा के. बालाचंदर की फिल्म AZHAGAN में भी काम किया था।  लेकिन लोग उन्हें सिर्फ फूल और कांटे के लिए ही जानते हैं। बता दें कि मधु बहुत अच्छा भरतनाट्यम करती हैं। यह कला उन्हें उनकी मां ने सिखाया था। बता दें कि 19 फरवरी 1999 को उन्होंने उद्योगपति आनंद शाह से शादी कर ली थी।

हमेशा लोगों के दिमाग में एक सवाल आता है कि मधु ने फिल्मी कैरियर से ब्रेक क्यों ले लिया। इसका जवाब भी स्पष्ट है, मधु ने शादी के बाद से फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक मधु एक समय था जब पति का सारा बिजनेस खत्म हो गया। और उन्हें अपनी सारी नीजि संपत्ति बेचकर लेनदारों से 100 करोड़ रूपए चुकाने पड़े। इसके बाद मधु ने छोटे पर्दे पर कमबैक किया था। और कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू किया। बता दें कि मधु की दो बेटियां हैं। जिनका नाम अमेया और किया है ।

अब आप देखेंगे तो मधु का लुक पहले से काफी बदल गया है। हालांकि अब भी वो उतनी ही खूबसूरत हैं। उम्र 50 होने के बावजूद वो पहले से ज्यादा ग्लैमरेस हो गई हैं। जाते जाते बता दें कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर मधु एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी पुरानी और साथ ही नई तस्वीरें अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं।

Back to top button