विशेष

मोदी और शाह की तस्वीर में लगे हैं क्रॉस, प्रज्ञा ठाकुर को मिली लेटर में संदिग्ध तस्वीर

साल 2014 में बीजेपी सरकार सत्ता में आई और उसके बाद से भारत की आधे से ज्यादा जनता ने इस पार्टी का समर्थन दिया है। पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी और उनके सबसे विश्वसनीय अमित शाह को जनता का जहां भरपूर प्यार मिला तो वहीं दूसरी ओर इस सरकार को खूब सारी आलोचनाएं भी मिलीं। प्रज्ञा ठाकुर को मिली तस्वीर के साथ संदिग्ध तस्वीर, इस तस्वीर में मोदी और शाह की तस्वीर में क्रॉस लगा हुआ था और चिट्ठी में कुछ अजीब सा लिखा हुआ था। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला?

प्रज्ञा ठाकुर को मिली तस्वीर के साथ संदिग्ध तस्वीर

मध्य प्रदेश के भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक संदिग्ध चिट्ठी मिली है जिसमें पाउडर जैसी चीज आई है। प्रज्ञा ने धमकी भरे इस पत्र और पाउडर जैसा खतरनाक केमिकल मिलने का आरोप लगाया है और पुलिस से इसकी शिकायत भी की है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई और फॉरेंसिक साइंस लैब टीम ने पत्र और पाउडर की जांच की। मामला भी दर्ज किया जा चुका है और अब पुलिस इसकी जोरों से जांच कर रही है। प्रज्ञा ने पुलिस को बताया, ‘एक संदिग्ध लिफाफा मुझे मेरे घर पर डिलिवर किया गया और जब मेरे सहयोगियों ने इसे खोला तो इसके अंदर पाउडर पदार्थ जैसा कुछ मिला जिससे खुजली भी होने लगी। इसमें कुछ धमकी भरे पत्र भी थे। मैंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।’ इसके बाद पुलिस और फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम प्रज्ञा ठाकुर के आवास पर पहुंची वो पैकेट लिया और अब इसकी जांच में जुट गई है। प्रज्ञा ने पुलिस को ये भी बताया, ‘पत्र उर्दू में लिखा था और साथ में कई और भी पज्ञ थे। मुझे पहले भी ऐसे पत्र मिल चुके हैं। मैंने पुलिस को बताया लेकिन किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया। ये देश के दुश्मनों की एक बड़ी साजिश है।’

प्रज्ञा यहीं नहीं रुकीं उन्होंने इसके आगे बताया, ‘पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, एनएसए अजित डोभाल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और कश्मीर के राज्यपाल की तस्वीरें भी थीं जिनपर पेन से क्रॉस किया गया था। ये दुश्मन और आतंकी देश के कल्याण के लिए काम करने वालों का काम हो सकता है।’ प्रज्ञा ने ये दावा किया है कि इन सभी का जीवन खतरे में है कृपया इनकी सिक्योरिटी बढा दी जाए। प्रज्ञा ने बताया, ‘पत्र में लिखा है कि हमें कैसे और किस हथियार से मारा जाएगा। आतंकी और देश के दुश्मन हमें मारने की धमकी देने लगे हैं। वे नहीं चाहते कि पीएम मोदी देश का कल्याण करें। देश के नेतृत्व तक पहुंचने से पहले उन्हें मुझसे गुजरना होगा।’ भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने बताया, ‘हमें सांसद प्रज्ञा सिंह ने शिकायत करके सारा मामला बताया है। अब फॉरेंसिक टीम पता करेगी कि वे रसायनिक पदार्थ क्या हैं।

Back to top button